Monday , 10 May 2021

रोहित ने नटराज, शारदुल सहित युवा तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की

ब्रिसबेन . भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान रोहित शर्म ने टी नटराजन सहित सभी युवा तेज गेंदजाजों की जमकर प्रशंसा की है. रोहित ने कहा कि शीर्ष बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ इन गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है.

रोहित ने खास तौर पर नटराजन की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा है कि बायें हाथ का यह गेंदबाज शीर्ष स्तर पर सफलता हासिल करने का प्रयास करता है. नटराजन को टीम में नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया था पर उन्होंने गेंदबाज मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर के साथ मिलकर आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 369 रनों पर ही समेट दिया. यह किसी उपलब्धि से कम नहीं.

रोहित ने नटराजन के बारे में कहा कि उसने काफी अच्छी गेंदबाजी की. देश के बाहर वह पहली बार खेल रहा था और अनुभवी बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहा था, यह इतना आसान नहीं था और वह कोई दबाव में भी नहीं था. पहली गेंद से ही, वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा था. उसने संयम दिखाया, वह मजबूत व्यक्तित्व का खिलाड़ी है जो ज्यादा बोलता नहीं लेकिन हम सभी जानते हैं कि वह मजबूत व्यक्तित्व वाला खिलाड़ी है. वह टीम और अपने लिये अच्छा करना चाहता है. वह यहां बना रहेगा.

रोहित ने कहा कि सभी भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का कुल मिलाकर अनुभव चार टेस्ट मैचों का था, जिसे देखते हुए बल्लेबाजी विकेट पर मेजबान टीम को 369 रन रन पर आउट करने के लिए गेंदबाजों की तारीफ होनी चाहिए जबकि इनमें से अधिकतर गेंदबाज पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे हैं. इसके बाद भी इन्होंने काफी अच्छा अनुशासन दिखाया और अगर मुझे इन गेंदबाजों के प्रदर्शन का आंकलन करना हो तो मैं कहूंगा कि उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की.

Please share this news