Wednesday , 23 June 2021

रमीज राजा ने मिस्‍बाह को बताया गरीबों का एमएस धोनी, कहा वह बेहद शांत, पर अब उन्हें बदलना होगा

करांची (Ranchi) . पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने मुख्‍य कोच मिस्‍बाह उल हक को लेकर बड़ा बयान दिया है. रमीज राजा ने मिस्‍बाह को गरीबों का एमएस धोनी बताया. उनका मानना है कि धोनी की ही तरह मिस्‍बाह का स्‍वभाव भी बहुत शांत है, उन्हें आधुनिक क्रिकेट के हिसाब से अपनी सोच में बदलाव करना होगा.
रमीज राजा ने कहा कि मिस्‍बाह की ट्रेनिंग एक अलग तरह के माहौल में हुई है.

ऐसे में हम उन्‍हें गरीबों का एमएस धोनी भी कह सकते हैं, क्‍योंकि जिस तरह धोनी शांत हैं, वैसे ही मिस्‍बाह का भी स्‍वभाव है. उन्‍होंने कहा कि हमेशा से ही पाकिस्‍तान क्रिकेट अपने आक्रामक खेल के लिए जाना जाता है, ऐसे में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच को इसमें जीपीएस सेट करना होगा, क्‍योंकि उनके समय में पाकिस्‍तान टीम काफी रक्षात्‍मक खेल रही है. अगर टीम इससे भी ज्‍यादा रक्षात्‍म‍क हो जाती है, तो वह एक पिंजरा जैसा बन जाता है. इससे टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है. रमीज राजा ने कहा कि अगर हमारे पास काफी टैलेंट है तो हमें आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहिए और हार के डर से बाहर निकलना चाहिए.

वहीं रमीज राजा ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रही पांच टी20 मैचों की सीरीज को इस साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप का ट्रेलर भी बताया. उन्‍होंने कहा कि दो बेहतरीन टीमें खेल रही हैं और उन्‍हें लगता है कि वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड को हराना आसान नहीं होगा. सीमित ओवर क्रिकेट में इंग्‍लैंड लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा हैं, जबकि कुछ साल पहले तक तो वह टी20 तो क्‍या, वनडे तक को भी अहमियत नहीं देते थे. रमीज राजा ने कहा कि इंग्‍लैंड की टीम अब बेपरवाह होकर खेल रही हैं.

Please share this news