Friday , 14 May 2021

सडक़ सुरक्षा में राजस्थान खुद एक मॉडल बनेगा-परिवहन मंत्री


जयपुर (jaipur) . परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावस ने आज जयपुर (jaipur)के जवाहर सर्किल से सडक़ सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ करते हुए उन्होने वाहनों पर दुर्घटना से चेतावनी भरे स्लोगन बैनर पोस्टर लगे वाहनों को हरी झडी दिखाते हुए कहा कि राज्य में सडक दुर्घटनाओं में कमी लाने के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि तमिलनाडू मॉडल ही नहीं राज्य खुद एक मॉडल बनेगा.

उन्होने कहा कि सरकार के सडक़ सुरक्षा के प्रति तमाम नियम कायदे है और नियमों को चालक अगर वर्ग अगर सही सही तरीके से फॉलो करता है तो निश्चित रूप से दुर्घटनाओं में कमी आयेगी पर अफसोस है कि सरकार का परिवहन विभाग हर संभव चालक वर्ग को सावचेत करने के लिए प्रतिवर्ष नुक्कड़ नाटक, रैलियां, बैनर पोस्टर के जरिये जागरूक करता रहता है नियमों में भी सरकार ने छूट दे रखी है घायल व्यक्ति को कोई व्यक्ति अस्पताल पहुंचाता है तो उससे भी पूछताछ अब नहीं होती है फिर भी मगर चालक वर्ग भी अपनी जिम्मेदारी को निभाये.

उन्होने कहा कि अनुभव है कि जब भी एक्सिडेट होता है वह चालक की गलती से ही होता है रॉग साइड, तेज गति, अथवा नशे की हालत में गाड़ी चलाना कारण सामने आये है. आपात दुर्घटना के लिये व्यक्ति खुद जिम्मेदार बनता है.इस अवसर पर लोक कलाकारों द्वारा यातायात नियमों के लिए नुक्कड नाटक का मंचन किया गया.

Please share this news