Thursday , 24 June 2021

राहुल के पास सवा करोड़, टंडन के पास 6 करोड़ की संपत्ति

भोपाल (Bhopal) , दमोह . गुरुवार (Thursday) को भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने नामांकन फार्म भरा. सुबह 10 बजे राहुल सिंह ने अकेले जाकर फार्म भरा. उनके साथ भाजपा का कोई बड़ा नेता नहीं था. जबकि अजय टंडन दोपहर 2.20 बजे तहसील कार्यालय पहुंचे और उन्होंने फार्म भरा. इसके पहिले पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) कमलनाथ ने विशाल रैली की. नामांकन दाखिल करने के मामले में भाजपा पहिले चरण में पिछड़ गई है. वहीं उनके चचेरे भाई के फार्म भरने से राजनैतिक अनिश्चिय की स्थिति बन गई है. इधर राहुल सिंह के चचेरे भाई वैभव सिंह ने नामांकन फार्म भरकर सभी को चौंका दिया है.

तहसील कार्यालय में रिटर्निंग आफिसर राकेश सिंह मरकाम के समक्ष गुरुवार (Thursday) को 3 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र जमा किए. नाम निर्देशन पत्र जमा करने वालों में नरसिंहगढ़ के राज पिता बृजेश कुमार पाठक ने शिवसेना, ग्राम खेरूआ, हिंडोरिया के राहुल सिंह ने भारतीय जनता पार्टी एवं दमोह के अजय टंडन पिता चंद्र नारायण टंडन ने इंडियन नेशनल कांग्रेस से अपने नाम निर्देशन पत्र जमा किए हैं.

-नाम-निर्देशन पत्र भरने की अंतिम तिथि 30 मार्च

कलेक्टर (Collector) एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने बताया नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 मार्च है. नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 31 मार्च को होगी. नाम निर्देशन पत्र 3 अप्रैल तक वापस लिए जा सकेंगे. मतदान 17 अप्रैल को होगा. मतों की गणना 2 मई को दमोह जिला मुख्यालय पर की जाएगी. निर्वाचन की घोषणा के साथ ही आदर्श आचरण संहिता जिला दमोह में तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है.

-उम्मीदवार के साथ आने वालों की संख्या 2 रहेगी

आयोग ने नामांकन प्रस्तुत करने के लिए उम्मीदवार के साथ आने वाले व्यक्तियों की संख्या 2 तक सीमित है. नामांकन के लिए 3 वाहनों के बजाय 2 वाहन सीमित है. उम्मीदवार को ऑनलाइन पद्धति से भी नामांकन फार्म एवं एफिडेविट दाखिल करने की सुविधा उपलब्ध कराई है. ऑन लाइन भरे फार्म एवं शपथ पत्र का प्रिंट निकालकर नोटराइजेशन के बाद संबंधित रिटर्निंग आफिसर के समक्ष जमा किया जा सकता है. उम्मीदवार चुनाव लड़ने के लिए निर्धारित जमानत राशि संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को भौतिक रूप से चालान अथवा कैश के रूप में जमा कर सकेंगे.

-बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह के चचेरे भाई ने फार्म भरा

बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह और बड़ा महलरा विधायक प्रदुम्न सिंह के चचेरे भाई वैभव सिंह ने गुरुवार (Thursday) को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन फार्म भरा है. यहां पर बता दें कि वैभव सिंह राहुल सिंह लोधी और विधायक प्रदुम्न सिंह लोधी के चचेरे भाई हैं. इससे पहले भी कई आरोप अपने भाइयों पर लगा चुके हैं. इस संबंध में बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह का कहना है कि उन्हें अभी कुछ पता नहीं है.

-राहुल सिंह से ज्यादा अमीर हैं अजय टंडन

राहुल सिंह के पास दो कारें तो अजय टंडन के पास वाहनों का बेड़ा है. अजय टंडन के पास तीन हथियार हैं, तो राहुल सिंह के पास एक. राहुल सिंह के पास कृषि से आय प्राप्त होती है, तो अजय टंडन ठेकेदार और ब्याज पर राशि देने वाले कारोबारी हैं.

Please share this news