Friday , 16 April 2021

भाजपा को 2022 में किसान ही सत्ता से दूर भगायेगा- प्रकाश प्रधान

मैनपुरी .भोगांव जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रदेश महासचिव प्रकाश प्रधान के नेतृत्व में भोगांव विधानसभा क्षेत्र के गांवों में संदेश पद यात्रा निकालकर ग्रामीणों को कांग्रेस की नीतियों के प्रति जागरुक किया तथा वताया भाजपा किस प्रकार से किसानों को बर्बाद करना चाहती है. कांग्रेसियों ने पद यात्रा के दौरान गांव के किसानों से कहा कि सरकार के साथ चल रहे संघर्ष में कांग्रेस उनके साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ी है. जब तक किसानों को न्याय नही मिल जाता तब तक कांग्रेस संघर्ष करतीं रहेगी.

प्रदेश महासचिव प्रकाश प्रधान ने कहा 2022 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में किसान ही भाजपा को सत्ता से हटाएगा. भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों से किसान परेशान है. भाजपा द्वारा लाए गए कृषि कानून से पूरे देश का किसान परेशान है. इतनी सर्दी में किसान अपनी घर पर न रहकर सड़को पर प्रदर्शन कर रहा है. कांग्रेस किसानों की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी. किसानों को न्याय दिलाया जाएगा.

जिलाध्यक्ष विनीता शाक्य ने कहा कि भाजपा सरकार पूजींपतियों के साथ खड़ी होकर किसानों के साथ अन्याय कर रही है. लेकिन किसान हमारे देश के अन्नदाता है. हम उनके साथ अन्याय नही होने देगे. जब तक किसानों को न्याय मिल जाता तक तक वह संघर्ष करतीं रहेगी. चाहे उसके लिए उन्हे कुछ करना पड़े. भाजपा सरकार को अन्नदाता किसान की कोई चिंता ही नहीं है. सरकार पूंजीपतियों के हित में कानून बना रही है. केंद्र सरकार (Central Government)के कानून से किसान का नुकसान होगा. कृषि कानूनों का लाभ पूंजीपतियों को ही मिलेगा. कांग्रेस हमेशा किसानों के हित के लिए संघर्ष करती रही है. सरकार में रहते हुए कांग्रेस ने किसानों को कई तरह के लाभ पहुंचाए हैं. नीतियां हमेशा से किसानों के लिए लाभकारी रही हैं.

कांग्रेस के 136 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में निकाली जा रही संदेश पद यात्रा ने वीते दिन भोगांव विधानसभा क्षेत्र के गंाव रकरी, दानचौरा, बीरपुर, बरहट, विरसिंहपुर, प्रसादपुर, भैंसरोली में ग्रामीणों और किसानों को जागरुक करते कांग्रेस की नीतियों के बारे में बताया. इस मौके पर शरद कश्यप, सर्वेश लोधी, पंकज सक्सैना, वाजिद अली, पिंटू चौहान, शाहबुद्दीन, चंद्रप्रकाश दुबे, महेंद्र शाक्य, कैलाश उपाध्याय मौजूद रहे.

 

Please share this news