Friday , 14 May 2021

26 जनवरी के मद्देनजर जारी किए वांछित आतंकवादियों के पोस्टर


नई दिल्ली (New Delhi) .दिल्ली पुलिस (Police) 26 जनवरी के मौके पर सुरक्षा को लेकर काफी सर्तक है. इसी सिलसिले में कनॉट प्लेस के एसीपी सिद्धार्थ जैन की ओर से कुछ वांछित आतंकवादियों को पोस्टर जारी किए गए हैं. इन पोस्टरों को सार्वजनिक जगहों पर चस्पा किया गया है और लोगों से इनके बारे में जानकारी देने की अपील की गई है. एसीपी सिद्धार्थ जैन ने बताया कि कुछ खास इनपुट मिले हैं, जिसमें ये बताया गया है कि खालिस्तानी संगठन, अल-कायदा और कुछ अन्य आतंकवादी संगठन गणतंत्र दिवस के दिन अवांछित गतिविधियों को अंजाम दे सकते हैं.

इसी को ध्यान में रखते हुए पहले से कदम उठाए गए हैं. उन्होंने बताया कि इन अवांछित लोगों के पोस्टर ऐसी सार्वजनिक जगहों पर लगाए गए हैं जिससे लोग उसे आसानी से देख सकें और यदि किसी के पास ऐसी कोई जानकारी हो तो वो पुलिस (Police) को दे सकें. इंडिया गेट, कनॉट प्लेस जैसी जगहों पर बनाए गए पुलिस (Police) बूथों के बाहर ऐसे पोस्टर लगा दिए गए हैं और लोगों से जानकारी देने की अपील की गई है. कुछ पोस्टर ऑटो टैक्सी प्रीपेड बूथ के बाहर भी लगाए गए हैं क्योंकि इन जगहों पर काफी संख्या में आम लोगों का आना जाना होता है.

उन्होंने बताया कि कोविड-19 (Covid-19) को ध्यान में रखते हुए इस बार परेड में कम से कम लोगों को निमंत्रण दिया गया है. हर साल परेड में लगभग डेढ़ लाख लोग शामिल होते थे जिसे इस बार 25 हजार तक किया जा रहा है. इसके अलावा जो लोग परेड में शामिल होंगे वो भी कोविड-19 (Covid-19) के लिए निर्धारित किए गए दिशा निर्देशों का पालन करेंगे. इसी के साथ कुछ और नियम बनाए गए हैं. इस बार परेड में 15 साल से कम उम्र के बच्चों और 65 साल से ऊपर के व्यस्कों को इसमें शामिल होने के लिए प्रतिबंधित किया गया है. जो निर्देश तय किए गए हैं उसी के हिसाब से लोगों को इसमें शामिल होना होगा.

Please share this news