Wednesday , 23 June 2021

कानपुर में दबंगों ने किया पुलिस टीम पर हमला

कानपुर (Kanpur) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद कानपुर (Kanpur) देहात में देर रात दबंग रफीक ने अपने एक दर्जन साथियों के साथ मिलकर पुलिस (Police) टीम पर हमला बोल दिया. चौकी इंचार्ज की पिस्टल और सिपाही की बंदूक भी गांव के दबंगो ने छीन ली है. इस हमले में कहिंजरी के चौकी इंचार्ज गजेंद्र पाल सिंह और सिपाही समर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. गंभीर हालत में दोनों को कानपुर (Kanpur) देहात से कानपुर (Kanpur) नगर के लिए रेफर किया गया. चौकी इंचार्ज यहां महिला उत्पीड़न की शिकायत की जांच करने पुलिस (Police) बल के साथ पहुंचे थे. हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद परिवार सहित मौके से फरार हो गया है.

जानकारी के मुताबिक, हमलावर रफीक के खिलाफ पूर्व में कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस (Police) टीम पर हमले के बाद भारी पुलिस (Police) बल के साथ पुलिस (Police) अधिकारी और एडीजी कानपुर (Kanpur) मौके पर पहुंचे हैं. पुलिस (Police) हमलावरों की तलाश में जुट गई है. पूरे जनपद में घेराबंदी शुरू कर दी गई है. मामला जनपद कानपुर (Kanpur) देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के भिखदेव कहिंजरी गांव का है, जहां पर रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक मामूली मामले में समझौता कराने पहुंचे पुलिस (Police)कर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया गया.

कहा जा रहा है कि जिले में दौरे पर आई महिला आयोग की सदस्य के सामने कहिंजरी गांव निवासी एक महिला ने अपने पति पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत पत्र सौंपा था. इस मामले में दरोगा गजेंद्र पाल, आरक्षी समर के साथ पूरे मौके की जांच पड़ताल करने गए थे. पीड़िता के पति रफीक ने पुलिस (Police) पर जानलेवा हमला कर दिया. पुलिस (Police) अधिकारियों के अनुसार, दरोगा को गंभीर चोटें लगी हैं जिनका उपचार चल रहा है. अस्पताल में डीआईजी कानपुर (Kanpur) ने जाकर घायल दरोगा व सिपाही के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है. साथ ही मामले की जानकारी मिलते ही कई थानों का फोर्स समेत पुलिस (Police) कप्तान भी मौके पर पहुंच गए.

Please share this news