Friday , 14 May 2021

एक लाख बाइकर किसानों की खबर से पुलिस परेशान

नई दिल्‍ली . एक लाख बाइकर्स किसानों की 26 जनवरी को निकाले जाने वाली किसान तिरंगा यात्रा में शामिल हो सकते हैं. बाइकर्स पंजाब (Punjab) से सिंघु बॉर्डर पर पहुंचेंगे. दिल्ली पुलिस (Police) की स्पेशल ब्रांच ने इस तरह के खुफिया इनपुट्स दिए हैं.

kisan-tractor-rally

इस तरह के इनपुट्स मिलने के बाद दिल्ली पुलिस (Police) अधिकारी परेशान हो गए हैं. पहले ही बॉर्डरों पर काफी संख्या में किसान आंदोलनरत हैं और अगर एक लाख बाइकर्स आ गए तो कैसे स्थिति को संभाला जाएगा.

दिल्ली पुलिस (Police) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्पेशल ब्रांच की ओर से कहा गया है कि सोशल मीडिया (Media) जैसे व्हाट्सएप व फेसबुक पर एक पम्पलेट सर्कुलेट हो रहा है. इसमें कहा गया है कि किसानों की 26 जनवरी को होने वाली किसान तिरंगा रैली को पंजाब (Punjab) की एक संस्था आयोजित करवा रही है. इस पम्पलेट में लोगों से आह्वान किया गया है कि किसानों को समर्थन देने के लिए बाइकर्स रैली में शामिल हो.

पम्पलेट में बाइकर्स रैली में एक लाख बाइकर्स को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. रैली सैक्टर-78, पंजाब (Punjab) से शुरू होगी और सिंघु बॉर्डर पर आकर रूकेगी. पम्पलेट में एक व्हाट्सएप नंबर दिया गया है. इस नंबर पर फोन कर लोग अपने सवाल पूछ सकते हैं.

स्पेशल ब्रांच को पता लगा है संस्था का प्रमुख इस बाइकर्स रैली को आयोजित करवा रहा है और इस संस्था का कोरपोरेट ऑफिस फेस-दो, मोहाली, पंजाब (Punjab) में है. ये संस्था वर्ष 2008 में रजिस्टर्ड हुई थी. आपदा की स्थिति में लोगों की सहायता कर संस्था गिनीज बुक लिम्का में अपना नाम दर्ज करवा चुकी है.

तिरंगा यात्रा किसानों की एकता को प्रदर्शित करने के लिए आयोजित की जा रही है. संस्था इस यात्रा में शामिल होना चाहती है. हालांकि अभी बाइकर्स रैली आयोजित करने वाली संस्था को किसान नेताओं आदि से कोई जवाब नहीं मिला है.

बॉर्डरों पर काफी संख्या में किसान जमे हुए हैं. अगर ये किसान टैक्टर-ट्राली लाकर दिल्ली में तिरंगा यात्रा निकालेंगे तो दिल्ली पुलिस (Police) ट्रैफिक व कानून व्यवस्था खराब हो सकती है. तिरंग यात्रा में एक लाख बाइकर्स के शामिल होने से पुलिस (Police) अफसर परेशान हो गए हैं. दिल्ली पुलिस (Police) में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

दिल्ली के बॉर्डरों पर अलर्ट जारी किया गया

किसानों की तिरंगा यात्रा को देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डरों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस (Police) के अधिकारी ने बताया कि अगर किसान बॉर्डरों से दिल्ली में प्रवेश कर भी जाते हैं तो नई दिल्ली (New Delhi) इलाके में बिल्कुल नहीं घुसने दिया जाएगा. नई दिल्ली (New Delhi) की अभी से नाकेबंदी करना शुरू कर दिया गया है.


News 2021

Please share this news