Saturday , 10 April 2021

पुलिस लाइन से लापता हुए कांस्टेबल का मिला शव, जांच में जुटी पुलिस


लखीसराय . मुंगेर में मुफ्फसिल थाना के सीताकुंड डीह इलाके से एक पु‎लिस कांस्टेबल का शव ‎मिला है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पु‎लिस ने बरामद शव की पहचान लखीसराय पुलिस (Police) केंद्र के जवान रवि रंजन उर्फ चुन्नू उर्फ चंदन के रूप मे की है. सिपाही चंदन मूल रूप से वैशाली जिले के महुआ का रहने वाला था और वह 27 फरवरी से लापता था.

बताया जा रहा है ‎कि ‎शव के क्षत-विक्षत रहने के कारण परिजन और लखीसराय पुलिस (Police) को पहचान करने मे काफी मशक्त का सामना करना पड़ा है, हालांकि परिजनों ने मृतक के कपड़े और घटनास्थल से बरामद मोबाइल से मृतक की पहचान कर ली है. इस मामले में एसपी सुशील कुमार ने बताया कि शव की पहचान हो गई है. हालांकि शव काफी क्षत-विक्षत है लेकिन बरामद मोबाइल और कपड़े से परिजनों ने भी पहचान कर ली है. जानकारी के अनुसार सिपाही चंदन कुमार पूर्व मे सूर्यगढ़ा विधायक प्रहलाद यादव का अंगरक्षक हुआ करता था. वर्तमान मे वह पुलिस (Police) केंद्र लखीसराय में पदस्थापित था. 27 फरवरी को वह बिना किसी को बताए बाहर निकला, जिसके बाद से वो वापस नही लौटा. उसका मोबाइल भी स्वीच ऑफ आने लगा.

परिजनों ने लगातार चंदन से बातचीत करनी चाही लेकिन लगातार मोबाइल ऑफ आने के बाद परिजन लखीसराय पहुंचे. परिजनों ने लखीसराय नगर थाना में लापता होने का आवेदन दिया, जिसके बाद लगातार पुलिस (Police) जवान चंदन की खोजबीन मे जुटे थे. अब शव की पहचान होने के बाद परिजनों मे कोहराम मच गया है. ‎फिलहाल पु‎लिस पोस्टमार्टम के बाद हत्या (Murder) के कारणो का पता चलने की बात कर रही है. प‎‎रिजनों ने बताया ‎कि मृतक कांस्टेबल की इस साल ही शादी भी होने वाली थी.

Please share this news