Friday , 16 April 2021

पुलिस ने रेत से लदी चार ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी

भोपाल (Bhopal) . प्रदेश के ग्वा‎लियर ‎जिले के सिरौल थाना रेत से लदी चार ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी हैं. ट्रैक्टर चालकों के पास रेत की रायल्टी रसीद नहीं थी. पुलिस (Police) ने यह कार्रवाई सोमवार (Monday) की रात को की. रेत के साथ पुलिस (Police) ने चारों ट्रैक्टर-ट्राली जब्त कर ली हैं. पुलिस (Police) ने चोरी की रेत के साथ पकड़े गए चार लोगों के खिलाफ रेत चोरी व खनिज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है. एसपी अमित सांघी ने हाइवे के थानों को अवैध रेत का परिवहन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

सिरौल थाना पुलिस (Police) ने जारगा तिराहा के पास चेकिंग प्वाइंट लगाकर रेत से लदी चार ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ा है. पुलिस (Police) ने ट्रैक्टर चालकों से रेत की रायल्टी रसीद मांगी. इनके पास कोई रसीद नहीं थी. पुलिस (Police) ने मनोज कंसाना, रामसेवक, दयाराम व बृजेश के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है. रेत से लदी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े जाने की सूचना अवैध रेत कारोबारियों को मिली तो उन्होंने रेत से लदे ट्रैक्टर-ट्राली व डंपरों को हाइवे से लगे गांवों में ले जाकर खड़ा कर दिया. पुलिस (Police) ने रेत से लदी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े जाने की सूचना खनिज विभाग को भी दे दी है. जब्त ट्रैक्टर-ट्राली को राजसात करने की भी कार्रवाई की जाएगी. उधर पत्थर माफिया पर तिघरा थाना पुलिस (Police) ने सोमवार (Monday) की दोपहर कार्रवाई की है. घाटीगांव की खदानों से पत्थर चोरी कर ला रहे ट्रैक्टर-ट्रालियों की पुलिस (Police) के घेराबंदी की तो चालक ट्रैक्टर से ट्राली को जोड़ने वाला गुल्ला निकाला और ट्राली छोड़कर ट्रैक्टर ले भाग गए. ट्राली पर बैठे जितेंद्र गुर्जर को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है.

तिघरा थाना प्रभारी आनंद वाजपेयी के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में केथा तिराहा, पृथ्वीपुर व तालपुरा से पत्थर से लदी तीन ट्राली पकड़ी हैं. ट्रैक्टर लेकर आरोपित मौके से भाग गए. पुलिस (Police) पत्थर माफिया की पहचान करने की कोशिश कर रही है. एसपी अमित सांघी ने बताया कि रेत व पत्थर माफिया के खिलाफ देहात थानों को सोमवार (Monday) को टास्क दिया था. इसके बाद उक्त कार्रवाई को अंजाम ‎दिया गया.

Please share this news