Wednesday , 16 June 2021

सडक़ बदहाल, राशन के लिए 3 किमी का चक्कर लगाने को मजबूर सेमीपाली के लोग

कोरबा .कोरबा जिले के जमनीपाली क्षेत्र के अंतर्गत सेमीपाली में सडक़ और राशन दुकान से जुड़ी समस्या के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.अर्से बाद भी इस दिशा में कोई काम नहीं किया जा सका हैं. आश्वासन से तंग आकर स्थानीय लोगों ने बैठक की जल्द ही इस मामले को लेकर भूख हड़ताल और अन्य स्तर पर आंदोलन करने की रणनीति पर विचार किया गया हैं.

नगर निगम कोरबा के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 48 सुमेधा में सडक़ को लेकर बनी समस्या की वजह से नागरिक दिक्कत में हैं. सेमीपाली इसी वार्ड का एक हिस्सा है जहां पर आंतरिक मार्गों की दुर्दशा काफी समय से बनी हुई है. मुख्य मार्ग भी बहुत अच्छी स्थिति में नहीं है. इन कारणों से लोगों को आवाजाही में दुष्वारियों का सामना करना पड़ रहा है. बीते वर्ष से इस बारे में नगर निगम को अवगत कराया जाता रहा है. अधिकारियों की जानकारी में समस्याएं भी लाई गई. इसके अलावा पत्राचार करने के साथ इस संबंध में जानकारी दी गई. इन सबका बहुत ज्यादा असर नहीं रहा.

आखिरकार परेशान होकर स्थानीय पार्षद विजय साहू ने कार्यकर्ताओं और जागरूक लोगों के साथ बैठक ली. इसमें सडक़ और इन कारणों से होने वाली परेशानी पर चर्चा की गई. लोगों ने अपने सुझाव दिये. उपेक्षापूर्ण रवैये को लेकर 3-4 दिन में भूख हड़ताल और आगे के आंदोलन पर निर्णय लिया गया. लोगों ने बैठक में कहा कि हर हाल में पार्षद के नेतृत्व में स्थानीय समस्याओं के लिए काम किया जाएगा. सेमीपाली, सुमेधा, नागिनभाठा क्षेत्र के लोगों को राशन लेने के लिए भी तीन किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है. इसलिए सोसायटी भी स्थानीय स्तर पर होना चाहिए.इस बात की जाकारी पार्षद विजय साहू ने दी.

Please share this news