Saturday , 19 June 2021

शॉर्ट पिच गेंदों पर परेशान दिखे पंड्या, तीन पारियों में 44 गेंद पर बनाए महज 47 रन

नई दिल्ली (New Delhi) . हार्दिक पंड्या ने चौथे टी20 में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. पंड्या टी20 में बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वह सीरीज की तीन पारियों में अब तक बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं. इसके पहले हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी में सुधार लाना होगा.

सीरीज का अंतिम मैच शनिवार (Saturday) को खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीम के लिए जरूरी है, क्योंकि सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी. हार्दिक पंड्या मौजूदा सीरीज में शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान रहे हैं और इस दौरान वे तेजी से रन भी नहीं बना पा रहे हैं. वे तीन पारियों में 44 गेंद पर सिर्फ 47 रन बना सके हैं. यानी स्ट्राइक रेट 107 का है. इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 4 छक्के लगाए हैं. तीनों ही मैच में वे तेज गेंदबाजों के खिलाफ ही आउट हुए हैं. हार्दिक पंड्या के ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड को देखें तो उनका स्ट्राइक रेट लगभग 143 का है. यानी इस सीरीज में इसमें बड़ी कमी आई है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा है कि इंग्लैंड ने हार्दिक पंड्या को काबू करने की कला सीख ली है. उन्होंने कहा हार्दिक का बल्ला नहीं चल रहा है. इंग्लैंड के गेंदबाज उन्हें बाउंस कर रहे हैं. उन्हें शॉर्ट पिच गेंदबाजों के खिलाफ शॉट खेलने में काफी दिक्कत हो रही है. उनकी तेजी से रन नहीं बना पाने के कारण पूरी टीम को नुकसान हो रहा है.

Please share this news