Friday , 22 January 2021

एक क्लिक पर मिलेगी कोरोना रोगियों की जानकारी

जयपुर (jaipur) . राज्य सरकार (State government) के निर्देशानुसार वैश्विक महामारी (Epidemic) घोषित कोरोना (Corona virus) से संक्रमित रोगियों को जल्द से जल्द उचित इलाज उपलब्ध कराने की दृष्टि से उदयपुर (Udaipur) (Udaipur)जिला प्रशासन द्वारा एक वेबसाईट का निर्माण किया गया है. जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा की पहल पर तैयार की गई इस वेबसाईट पर एक क्लिक से ही उदयपुर (Udaipur) (Udaipur)जिले के उन सभी सरकारी और निजी अस्पतालों की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकेगी जिनमें कोरोना रोगियों के लिए इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है. उदयपुर (Udaipur) (Udaipur)राजस्थान (Rajasthan)का पहला जिला है जहां पर इस प्रकार की वेबसाईट का निर्माण करते हुए रोगियों को सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं.

जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा ने बताया कि उदयपुर (Udaipur) (Udaipur)जिले में कोरोना (Corona virus) से संक्रमित रोगी या उसके परिजन संक्रमित होते ही जल्द से जल्द उचित अस्पताल का चयन कर सकें और ईलाज में बगैर देरी किए संबंधित अस्पताल में पहुंच सके, इस दृष्टि से कोरोना के इलाज की सुविधा से युक्त जिले के सभी 14 चिकित्सालयों का संपूर्ण डाटा संकलित किया गया है. उन्होंने बताया कि इस वेबसाईट पर जिला मुख्यालय के ईएसआईसी राजकीय चिकित्सालय, सेटेलाईट हॉस्पीटल सेक्टर 6, गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पीटल, पेसिफिक मेडिकल कॉलेज भीलों का बेदला, पेसिफिक इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, एआईआ बेडवास, पारस जेके हॉस्पीटल, जीबीएच अमेरिकन मधुबन, शर्मा मल्टीस्पेशिलिटी, चौधरी हॉस्पीटल, सनराइज हॉस्पीटल, अरावली हॉस्पीटल, कल्पना नर्सिंग होम व जेजे मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पीटल की जानकारी को शामिल किया गया है.

जिला कलक्टर (District Collector) देवड़ा ने बताया कि वेबसाईट पर इन सभी चिकित्सालयों के अलग-अलग लिंक दिए गए हैं जिसको क्लिक करने पर लास्ट अपडेशन दिनांक, कोविड पेशेन्ट्स के लिए उपलब्ध कुल बेड, ऑक्यूपाइड एवं उपलब्ध बेड की जानकारी के साथ ऑर्डिनरी बेड, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, आईसीयू बेड, बेड पर उपलब्ध वेन्टिलेटर की जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

Please share this news