Friday , 7 May 2021

गुजरात के चार महानगरों में 31 जनवरी-2021 तक जारी रहेगा रात्रि कर्फ्यू, कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा

अहमदाबाद (Ahmedabad) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) विजय रूपाणी ने राज्य के 4 महानगरों में 31 जनवरी तक रात्रि कर्फ्यू को जारी रखने का निर्णय लिया है. रात्रि कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. निर्णय के अनुसार अहमदाबाद (Ahmedabad), वडोदरा, राजकोट (Rajkot) और सूरत (Surat) में 31 जनवरी, 20121 तक कर्फ्यू रात को 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने यह भी निर्णय किया है कि राज्य के इन चार महानगरों में रात्रि कर्फ्यू की समय व्यवस्था 31 जनवरी तक जारी रहेगी. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि रात्रि कर्फ्यू के कारण कोरोना के रोजाना केसों की संख्या लगातार घटती जा रही है.

उन्होंने लोगों से अपील की है कि इतने दिन संयम बनाए रखा है कुछ दिन और बनाएं रखें और रात्रि कर्फ्यू में सहयोग करें. आगामी दिनों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए रात्रि कर्फ्यू पर फैसला किया जाएगा. इससे पहले गुजरात (Gujarat) के पुलिस (Police) महानिदेशक आशीष भाटिया ने आगामी 15 दिनों तक राज्य के चार महानगरों में कर्फ्यू जारी रहने की घोषणा की थी. गौरतलब है दिवाली त्यौहारों के बाद राज्य में कोरोना के रोजाना केसों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए अहमदाबाद (Ahmedabad), वडोदरा, सूरत (Surat) और राजकोट (Rajkot) में 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया था.

1 जनवरी 2021 मंम एक घंटे की छूट देते हुए रात्रि कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया था. रात्रि कर्फ्यू में छूट देने के बारे में होटल-रेस्टोरंट एसोसिएशन ने राज्य सरकार (State government) से पेशकश की थी. लेकिन राज्य सरकार (State government) ने फिलहाल रात्रि कर्फ्यू के समय में कोई फेरबदल नहीं करने का फैसला किया है. बता दें कि राज्य में कोरोना के रोजाना केसों की संख्या 600 भी कम हो चुकी है. आज गुजरात (Gujarat) में कोरोना के 535 नए केस सामने आए हैं, जबकि 738 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए. गुजरात (Gujarat) समेत देशभर में शनिवार (Saturday) से वैक्सीनेशन का प्रारंभ होने जा रहा है.

Please share this news