Friday , 16 April 2021

मुकेश अंबानी फिर एशिया के सबसे बड़े रईस

बस दो दिन में चीन के झोंग शानशान को धकेला पीछे!

नई दिल्‍ली . फोर्ब्स की दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची से बाहर हो चुके मुकेश अंबानी फिर से ऊपर चढ़कर 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि चीन के झोंग शैनशैन लुढ़क कर 14वें स्थान पर जा पहुंचे हैं. इस तरह मुकेश अंबानी फिर से एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं.

ambani-shanshan

फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेर की सूची के मुताबिक एक बार फिर से मुकेश अंबानी ने एशिया के सबसे रईस शख्स का खिताब हासिल कर लिया है.फोर्ब्स की दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची से बाहर हो चुके मुकेश अंबानी फिर से ऊपर चढ़कर 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि चीन के झोंग शानशान लुढ़क कर 14वें स्थान पर जा पहुंचे हैं.

फोर्ब्स की रियल-टाइम बिलियनेर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है. दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में यह इंडेक्स शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में अपडेट होता है. वहीं दूसरी ओर जिन लोगों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से जुड़ी हुई होती है, उनका नेटवर्थ पूरे दिन में एक बार अपडेट होता है.

ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक 2020 में शानशान की संपत्ति 7 अरब डॉलर (Dollar) बढ़ी थी. Nongfu और Wantai जैसी कंपनियों के मालिक चीन के झोंग शैनशैन 77.8 अरब डॉलर (Dollar) की संपत्ति के साथ एशिया के अमीरों की सूची में पहले नंबर पहुंच गए थे. मुकेश अंबानी 76.6 अरब डॉलर (Dollar) की वेल्थ के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए थे.


Please share this news