Saturday , 19 June 2021

प्रदेश में 1 दिन में 1500 से ज्यादा केस

भोपाल (Bhopal) . मध्य प्रदेश में कोरोना विस्फोट हुआ है. पहली बार एक दिन में इस साल के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. मंगलवार (Tuesday) को जारी रिपोर्ट में प्रदेश में कुल 1502 नए केस सामने आए हैं. इनमें से अकेले भोपाल (Bhopal) में ही 362 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसी नौबत न आने दें, जिससे उन्हें दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) जैसे सख्त कदम उठाने पड़े. अभी सिर्फ इससे बचने का सबसे कारगर और अच्छा रास्ता मास्क ही है. मध्य प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. हमने अगर जरा और लापरवाही की तो हमें पुराने दिनों की तरह सख्ती करना करना पड़ेगा. यह न तो हमारे लिए और न आपके लिए अच्छा होगा. अब हम इस बंद को झेलने के लिए सक्षम नहीं हैं.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि हम बर्बाद हो जाएंगे, अगर दोबारा बंद करना पड़े. अभी सिर्फ रविवार (Sunday) का ही बंद हम बड़ी मुश्किल से झेल पा रहे हैं. शिवराज ने चौक बाजार स्थित दुकानों के सामने गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का मैसेज दिया. हालांकि इस दौरान शिवराज खुद लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का कहते रहे, लेकिन कार्यक्रम के दौरान यह नजर नहीं आया.

ऐसे केस बढ़े तो चिंता बढ़ जाएगी

अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मोहम्मद सुलेमान ने 10 नंबर मार्केट में कार्यक्रम में सहभागिता की. उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि प्रदेश मे लगातार मामले बढ़ रहे हैं. मंगलवार (Tuesday) को प्रदेश मे 1500 से ज्यादा मामले आए हैं. संक्रमण दर 12 प्रतिशत है. केस ऐसे ही बढ़ते गए तो कुछ दिनों मे अस्पतालों में बेड की संख्या में चुनौती आने लगेगी.

भोपाल (Bhopal) में 400 के पास पहुंचा आंकड़ा

भोपाल (Bhopal) में कोरोना के आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया है. यह गंभीर संकट का संकेत है. हमकों सावधान रहना होगा. अपने लिए, अपनों के लिए, अपने परिवार के लिए, अपने शहर के लिए अपने प्रदेश और देश के लिए. यह कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ. यह हवा में मौजूद है. यह सिर्फ अपने यहां नहीं, बल्कि पड़ोसी राज्यों में भी. वहां की स्थिति तो 30 से 35 हजार के पार पहुंच गई है. अगर हम नहीं संभले तो स्थिति भयावह हो जाएगी.

सात दिन तक लगातार साइरन बजेगा

आज हमने सायरन बजाकर यह संदेश देने का प्रयास किया है कि कोरोना अभी जिंदा है. वह मरा नहीं है. अगले एक सप्ताह तक इसी तरह सायरन बजाया जाएगा, लेकिन किसी को रुकना नहीं है. सिर्फ यह ध्यान रखना है कि कोरोना अभी मरा नहीं है. हम सावधानी बरतकर ही उससे जीत सकते हैं. अगर कोई ऐ सोचता है कि उसे तो अब तक नहीं हुआ, तो आगे नहीं होगा. ऐसा नहीं है. मास्क पहने और अपनी और अपनों की सुरक्षा करें. वायरस रहेगा, लेकिन उससे बचने के लिए मास्क पहनना जरूरी है. हर एक को इसके लिए आगे आना होगा.

Please share this news