Monday , 19 April 2021

मोदी ने गांगुली को फोन कर जाना हाल चाल

अस्पताल में भर्ती हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान

नई दिल्‍ली . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बीसीसीआई अध्यक्ष व टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से फोन कर उनका हाल जाना. प्रधानमंत्री ने इस दौरान सौरव गांगुली की पत्नी डोना से भी फोन पर बात की. प्रधानमंत्री ने दादा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. शनिवार (Saturday) को दिल का दौरा पड़ने के बाद गांगुली को कोलकाता (Kolkata) के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

modi-ganguli

दिल का ‘हल्का’ दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए बीसीसीआई अध्यक्ष एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का उपचार कर रहे चिकित्सकों ने रविवार (Sunday) को कहा कि उनके स्वास्थ्य संबंधी मानक सामान्य हैं तथा उनकी हालत स्थिर है. शनिवार (Saturday) को गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी. उनके हृदय की तीन धमनियों में ब्लॉकेज पाया गया था, जिनमें से एक में स्टेंट लगाया गया था.

गांगुली जिस अस्पताल में भर्ती हैं, वहां से जारी बुलेटिन में कहा गया, बीती रात उनकी सामान्य रही और उन्हें बुखार नहीं है. इसमें बताया कि गांगुली का रक्तचाप 110/70 है तथा उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 98 फीसदी है.

चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा. अस्पताल के प्रवक्ता ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मेडिकल बोर्ड बायपास सर्जरी के विकल्प के बारे में विचार नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा, आगे के उपचार के बारे में हमारी विशेषज्ञ समिति कल फैसला लेगी.


News 2021

Please share this news