Tuesday , 2 March 2021

खूंटी में उग्रवादियों ने फायरिंग कर फैलाई दहशत, आग में फूंके तीन वाहन

खूंटी . खूंटी जिले के बमड़दा गांव में पीएलएफआई उग्रवादियों ने छह-सात राउंड गोलियां चलाकर दहशत फैला दी. साथ ही एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर और एक मोटरसाइकिल को आग में फूंक दिया. जानकारी के मुता‎बिक, जेसीबी-ट्रैक्टर बिंदा से लुदमकेल तक बन रही लंबी सड़क के निर्माण में लगे थे. सड़क का निर्माण रामगढ़ की बरारा इंफ्रास्ट्रक्चर नामक कंपनी करा रही है. सड़क का काम होने के बाद शाम को वाहन चालक बमड़दा में वाहन खड़ा करते थे और वहीं रहते थे.

बताया जा रहा है ‎कि जब उग्रवादी बमड़दा गांव में आये थे, तब गांव के ही गांगू मुंडा के घर में उनके बेटे का वेवाहिक कार्यक्रम बड़का मेहमान चल रहा था. मेहमान खाना-पीना कर रहे थे. पटाखे भी फूट रहे थे, परंतु जैसे ही कार्यक्रम में शामिल लोगों को पता चला कि गांव में उग्रवादी आ गए हैं. सभी डर से अपने घरों में दुबक गए. मेहमान कार्यक्रम छोड़कर भाग गए. सूचना मिलने के बाद एसपी आशुतोष शेखर दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. एसपी ने घटना के संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ की. इसके बाद वाहनों के चालकों सहित वार्ड सदस्य और सड़क निर्माण के लोकल मुंशी को पूछताछ के लिए थाना ले जाया गया.

घटनास्थल पर लोगों ने बताया कि बीती शाम को सात-आठ की संख्या में उग्रवादी पैदल बिंदा की ओर से बमड़दा गांव पहुंचे. इसके बाद वाहनों चालकों से गाली-गलौज करते हुए उनका मोबाइल लूट लिया और उन्हें बगल के एक कमरे में बंद कर दिया. घटनास्थल पर एक प्लास्टिक के ड्रम में डीजल पड़ा था. ड्रम में गोली मारने के बाद उसी ड्रम से डीजल निकालकर उग्रवादियों ने जेसीबी, ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल जला दी. उन्होंने बताया ‎कि लगभग 45 मिनट तक तांडव मचाने के बाद उग्रवादी पैदल जंगल की ओर चले गए.

Please share this news