Friday , 7 May 2021

जिला चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित

श्योपुर . कलेक्टर (Collector) राकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में जिला चिकित्सालय श्योपुर की रोगी कल्याण समिति की बैठक प्रभारी अपर कलेक्टर/एसडीएम रूपेश उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस बैठक में क्षेत्रीय विधायक बाबू जण्डेल, डिप्टी कलेक्टर (Collector) विजेन्द्र सिंह यादव, सीएमएचओ डॉ बीएल यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास ओपी पाण्डेय, सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल, कार्यपालन यंत्री पीडब्लयूडी संकल्प गोलिया, जिला चिकित्सालय के मेडीकल आफीसर डॉ एसएन बिंदल, डॉ ओमप्रकाश वर्मा, डॉ कविता गुप्ता, समिति सदस्य बाबू बजाज, डॉ ओमप्रकाश टकसाली, नगरपालिका के हेल्थ ऑफीसर सत्यभानू जाटव उपस्थित थे. क्षेत्रीय विधायक बाबू जण्डेल ने बैठक में कहा कि कहा कि जिला चिकित्सालय में कार्य कराने के लिए 03 लाख रूपये अपनी विधायकनिधि से देने की स्वीकृति प्रदान की. इसी प्रकार बैठक में जिला चिकित्सालय में प्राईवेट वार्ड एवं पार्क के लिए दानदाताओ की बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया.

इस बैठक में दानदाताओं द्वारा दी जाने वाली राशि की स्वीकृति से कार्य कराया जावेगा. बैठक में जिला चिकित्सालय के बगीचों अनुपयोगी पडे स्थानों पर जाली फेसिंग, मुख्य भवन के सामने मरीजो को बैठने के लिए, सर्जिकल एवं मेडीलक वार्ड की गैलरी में एल्यूमिनियम/स्टील के पाटीशन के मध्य से डर्टी यूटिलिटी एरिया का निर्माण, दरवाजें एवं बारशोट की मरम्मत और नवीन दरवाजे लगाये जाने, जिला चिकित्सालय के पंलग, स्टूल, बेडसाईज, लॉकर, अलमारी, उपकरणों की रिपेरिंग एवं पेटिंग कार्य, माईनर रिपेयेरिंग, पुताई कार्य कराने की स्वीकृति दी गई. अस्पताल को नियमित कामकाज संचालित करने की सुविधाएं का भी अनुमोदन किया. इसी प्रकार जिला चिकित्सालय में पिडियाट्रिक वार्ड एवं पिडियाट्रिक आईसीयू के निर्माण कार्य का अनुमोदन किया गया. मरीजो की सुविधा के लिए केन्टीन तथा सेल्टर हाउस के निर्माण हेतु टेण्डर प्रदान करने की सहमति दी गई. जिला चिकित्सालय के एक्सरे हेतु एईआरबी सर्टिफिकेशन तथा फायर एनओसी सर्टिफिकेशन हेतु कार्य करने की अनुमति दी गई. इसी प्रकार जिला चिकित्सायल में पेस्ट कन्ट्रोल गतिविधि सतत् रखने के अलावा जिला चिकित्सालय श्योपुर में आरकेएस के अंतर्गत पदस्थ 07 कर्मचारियों के मानदेय में एक-एक हजार रूपये बढाने की सहमति दी गई.

बैठक के प्रारंभ में जिला चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति की बैठक में सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल ने विगत बैठक के निर्णय का ब्यौरा प्रस्तुत किया. साथ ही 55 लाख रूपये की राशि बचने के अलावा अन्य कार्यवाहियों से अवगत कराया.

 

Please share this news