Wednesday , 16 June 2021

मुंबई में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लिए जा सकते हैं- महापौर

मुंबई (Mumbai) , . मुंबई (Mumbai) में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात एक बार फिर गंभीर स्थितियों की तरफ इशारा कर रहे हैं. बीते सप्ताह के दौरान शहर में कोरोना महामारी (Epidemic) के सभी रिकॉर्ड चिंताजनक रूप से टूटे. रोजाना आने वाले नए संक्रमण मामलों से शहर के हालात बेहद बुरी स्थिति में दिख रहे हैं.

मुंबई (Mumbai) का अंधेरी फ़िलहाल कोविड हॉटस्पॉट बना हुआ है. प्रशासन ने जुहू बीच को पूरी तरह से रोकने की योजना बनाई हुई है. मनपा द्वारा लगाए गए तमाम प्रतिबंधों के बावजूद मुंबई (Mumbai) में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे ही मनपा ने लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने और सभी नियमों का पालन करने का आग्रह किया है. बहरहाल मुंबई (Mumbai) में कोरोना के बेकाबू होने से लॉकडाउन (Lockdown) की नौबत आ गई है. इसके संकेत मुंबई (Mumbai) की महापौर किशोरी पेडनेकर ने भी दिए हैं.

उन्होंने मीडिया (Media) से बातचीत में कहा है कि लोगों द्वारा नियमों का पालन नहीं करने की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) या फिर नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लिए जा सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार ज्यादातर मामले बहुमंजिला इमारतों से आ रहे हैं. लोग क्वारंटाइन और आइसोलेशन के नियमों का ढंग से पालन नहीं कर रहे हैं. यही कारण है कि पूरे कॉम्प्लेक्स को कंटेनमेंट जोन घोषित करना पड़ रहा है.

Please share this news