Tuesday , 15 June 2021

विधानसभा चुनाव : दो राज्यों में पहले चरण का मतदान

नई दिल्‍ली . देश के दो अहम राज्यों में आज विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के पहले चरण का मतदान जारी है, जिसमें रिकॉर्ड वोटिंग की खबर है. असम में जहां पहले चरण में अबतक 24.61% वोट डाले जा चुके हैं तो वहीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अबतक 24.48% मतदान हुआ है.

polling-wb

असम में जहां आज 47 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं तो वहीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पहले चरण के लिए 30 सीटों पर मतदान जारी है. दोनों राज्यों में पहले चरण के लिए वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई है और शाम 6.30 बजे तक जारी रहेगी. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जहां अबतक 15.30 प्रतिशत मतदान की खबर है तो वहीं असम में 11 प्रतिशत तक वोटिंग हुई है.

असम विधानसभा में कुल 126 सीटें हैं और इन पर आज पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है. यहां दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल और अंतिम चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा.

polling-first-faze

पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के पहले चरण में मतदान के दौरान कई जगहों से हिंसा की खबर सामने आ रही है. पश्चिम मेदिनीपुर के केशियारी के बेगमपुर इलाके में शनिवार (Saturday) सुबह एक भाजपा कार्यकर्ता का शव उसके घर के अहाते से बरामद हुआ है. चुनाव आयोग ने इस घटना पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की.

वहीं सालबोनी में माकपा प्रत्याशी सुशांत घोष की गाड़ी पर हमला किया गयाहै और इस मामले में चार लोगों गिरफ्तार हुए हैं. इसके अलावा पुरुलिया सदर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगा है. टीएमसी के पांच कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं.

पुरुलिया व दक्षिण कांथी में भाजपा कर्मियों पर हमले की खबर है. इसमें दो भाजपा कर्मी जख्मी हुए हैं. कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर 2 बजे पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात करेगा.


News 2021

Please share this news