Friday , 5 March 2021

घोटाले की परत-दर-परत खुल रही हैं, अब दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा-कांग्रेस

रांची (Ranchi) . झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में हुए छात्रवृत्ति घोटाले, जमीन घोटाले, मेधा घोटाले, नियुक्ति घोटाला और खनन घोटाले की परत-दर-परत खुलने लगी है और एक-एक कर पुलिस (Police)-प्रशासनिक कार्रवाई हो रही है. कानून अपना काम कर रहा है और ऐसे मामले में किसी तरह का अब हस्तक्षेप नहीं होने से दोषियों की शिनाख्त भी होने लगी है और सभी को कानून पर पूरा भरोसा है.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि देवघर में जमीन घोटाले में भाजपा सांसद (Member of parliament) निशिकांत दूबे की पत्नी का नाम शामिल आने के बाद अब उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी चल रही है, जबकि पिछले दिनों धनबाद में छात्रवृत्ति घोटाला सामने आने के बाद भी विभागीय कार्रवाई शुरू हो चुकी है, जिस तरह से अल्पसंख्यक, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति घोटाले की बात सामने आयी है, जांच की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और जल्द ही पूरे मामले का उदभेदन हो जाएगा.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा शासनकाल में कंबल घोटाला, नियुक्ति घोटाला, इवेंट के नाम पर मेधा घोटाला और खनन घोटाला समेत कई अन्य अनियमितताओं की बात सामने आयी है. भाजपा के ही पूर्व नेता और निर्दलीय विधायक सरयू राय ने भी इस मामले में कई तथ्यों को उजागर करने का काम किया है, सारे मामलों की निष्पक्ष तरीके से गहनता से जांच चल रही है और जांच में किसी भी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि एक ओर भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी कहते है कि सरकार सारे घोटाले मामले में दोषियों पर कार्रवाई करें और अब कानून अपना काम करता है, तो वे सरकार पर आरोप लगाते है कि बदले की भावना से काम किया जा रहा है, कांग्रेस पार्टी उन्हें सलाह देना चाहती है कि वे एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाये और जांच की दिशा को भटकाने के बजाय दोषियों को जेल के अंदर भेजने में मदद करें.

Please share this news