Friday , 5 March 2021

लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ी, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स पहुंचकर डॉक्टरों से ली जानकारी

रांची (Ranchi) . चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) लालू प्रसाद यादव की तबियत गुरुवार (Thursday) रात अचानक बिगड़ गई है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने के बाद डॉक्टरों (Doctors) ने उन्हें तुरंत निगरानी में लेकर विशेष देखभाल शुरू कर दी है. लालू यादव की तबियत बिगड़ने की जानकारी मिलते ही झारखंड के स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रिम्स पहुंचे और उनकी सेहत के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबियत बिगड़ने की जानकारी बाहर आने के बाद भी रिम्स ने इस खबर की अब तक पुष्टि नहीं की है. हालांकि, जेल आईजी बिरेंद्र भूषण ने उनकी तबियत खराब होने की बात स्वीकार की है. वीरेंद्र भूषण ने कहा कि अब उनकी हालत में सुधार है. इससे पहले लालू प्रसाद यादव का कोविड टेस्ट किया गया, जो नेगेटिव आया है. अब बताया जा रहा है कि उनका सीटी स्कैन और कुछ अन्य टेस्ट कर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उनको किसी भी प्रकार की गंभीर समस्या तो नहीं है.

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद यादव को किडनी की परेशानी के साथ ही हृदय संबंधी दिक्कत, डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या भी है. हाल ही में रिम्स के डॉक्टरों (Doctors) ने यह जानकारी दी थी कि लालू प्रसाद यादव की किडनियां सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम कर ही हैं और यह पहले के मुकाबले करीब 10 प्रतिशत कम हैं. ऐसे में यदि उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें जल्द ही डायलिसिस पर रखना होगा.

Please share this news