Friday , 14 May 2021

केवड़िया बना विश्व का श्रेष्ठ फैमिली टूरिस्ट डेस्टिनेशनः प्रधानमंत्री

अहमदाबाद (Ahmedabad) . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि गुजरात (Gujarat) के केवड़िया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया का श्रेष्ठ पर्यटन केंद्र बना है और उसके कारण स्थानीय आदिवासी युवाओं के लिए रोजगार-स्वरोजगार के नए द्वार खुले हैं और तो और अनेक आदिवासी परिवारों के जीवन स्तर में आमूलचूल बदलाव आया है. देश के चारों दिशाओं से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को रेलवे (Railway)के माध्यम से जोड़ने के लिए भारतीय रेलवे (Railway)द्वारा शुरू की गई 8 नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाते और रेलवे (Railway)की विभिन्न नवीन परियोजनाओं का रविवार (Sunday) को नई दिल्ली (New Delhi) से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोकार्पण करते हुए उन्होंने यह बात कही.

पूरे भारत को एक सूत्र में पिरोने वाली भारतीय रेलवे (Railway)के पर्यटन वृद्धि का मिशन और सरदार पटेल का एकता और अखंडता का विजन यहां साकार हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) ने गुजरात (Gujarat) के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री (Chief Minister) विजय रूपाणी की उपस्थिति में डभोई-चांदोद रूपांतरित ब्रॉड गेज रेलवे (Railway)लाइन, चांदोद-केवड़िया नई ब्रॉड गेज रेलवे (Railway)लाइन, प्रतापनगर-केवड़िया के नव विद्युतीकृत रेल खंड तथा डभोई जंक्शन, चांदोद और केवड़िया रेलवे (Railway)स्टेशन की नई इमारतों का लोकार्पण किया.

प्रधानमंत्री ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत के सूत्र को साकार करने वाली और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देश के विभिन्न हिस्सों से जोड़ने वाली जिन 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया उनमें केवड़िया से वाराणसी (Varanasi) महामना एक्सप्रेस (साप्ताहिक), दादर-केवड़िया एक्सप्रेस (दैनिक), अहमदाबाद (Ahmedabad) से केवड़िया, जनशताब्दी एक्सप्रेस (दैनिक), केवड़िया से हजरत निजामुद्दीन, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (सप्ताह में 2 दिन), केवड़िया से रीवा, केवड़िया-रीवा एक्सप्रेस (साप्ताहिक), चेन्नई (Chennai) से केवड़िया, चेन्नई (Chennai)-केवड़िया एक्सप्रेस (साप्ताहिक), प्रतापनगर से केवड़िया- मेमू ट्रेन (दैनिक) और केवड़िया से प्रतापनगर- मेमू ट्रेन (दैनिक) शामिल हैं.

Please share this news