Wednesday , 23 June 2021

केजरीवाल की नई आबकारी नीति से बढ़ेगी घरेलू हिंसा: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के तहत उम्र सीमा को घटाने पर कड़ी आपति जताते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह से दिल्ली को बर्बाद करने पर लगी हुई है. आज दिल्ली के इतिहास में काला दिन है, जब केजरीवाल सरकार ने अपनी राजनीतिक फंडिंग के लिए सभी सरकारी शराब की दुकानें बंद कर प्राइवेट शराब माफिया को सौंपने का निर्णय लिया है उससे भ्रष्टाचार की बू आ रही है. इसलिए इस नई आबकारी नीति को रोकने के लिए आदेश गुप्ता दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे.

आदेश गुप्ता ने केजरीवाल द्वारा साल 2014 में किए गए वादों को याद दिलाते हुए कहा कि क्या हुआ उन वादों का जब केजरीवाल कहते थे कि जब हमारी सरकार दिल्ली में आएगी तो पहला काम युवाओं को नशामुक्त करेंगे और आज सच्चाई सबके सामने है. प्राइवेट शराब माफिया के हाथों में शराब बिक्री की बागडोर देना और हर वार्ड में शराब की दुकानों की संख्या बढ़ाना राजनीतिक फंडिंग का एक बड़ा प्लान है. क्योंकि सबको पता है कि इससे लगभग 1500 से 2000 करोड़ रुपये अतिरिक्त आय होने वाली है.

आदेश गुप्ता ने कहा कि नई आबकारी नीति के पीछे केजरीवाल सरकार युवाओं की भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. खुद की राजनीतिक विस्तार में लिप्त केजरीवाल सरकार को जहां शराब पीने पर रोक लगानी चाहिए वहीं उल्टा सरकार ही इसको और बढ़ावा दे रही है. केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति का सबसे ज्यादा असर महिलाओं पर पड़ेगा. जब रात के तीन बजे तक शराब की दुकानें खुलेंगी और 21 साल के उम्र में ही बेटा हो या बेटी को शराब पीने की छूट होगी तो परिवार कैसे बचेगा.

गुप्ता ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ेंगी. आदेश गुप्ता ने आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया से सवाल किया कि क्या वे अपने बच्चों को इक्कीस साल की उम्र में शराब पीने की छूट देंगे? दिल्ली के नलों में पीने का साफ पानी तो मुहैया करा नहीं पाए, लेकिन उनकी सरकार हर चौराहे पर शराब का ठेका खोलना चाहती है. एक तरफ दिल्ली सरकार महिलाओं की हितौषी बनने की ढ़ोंग करती है और दूसरी तरफ उनके उत्पीड़न का सबसे कारण बन रही है. दिल्ली की गलियों में रात के तीन बजे तक शराब परोसा जाना किसी भी तरह बर्दाश्त से नहीं किया जाएगा. आखिर केजरीवाल दिल्ली शराब की राजधानी बना रहे हैं.

Please share this news