Wednesday , 16 June 2021

कोरोना के कहर के लिए कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार : कौशिक

रायपुर (Raipur) (Raipur) . नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की असंवेदनशीलता के चलते कोरोना का कहर एक बार फिर से पूरे प्रदेश में बढ़ रहा है. इसके लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार की गैरजिम्मेदाराना नीति जिम्मेदार है.

कौशिक ने कहा कि इस समय पूरे देश में एक्टिव केस के मामले में छत्तीसगढ़ का चौथा स्थान है जो भयभीत करने वाला है. कोरोना के कारण एक वर्ष में जिस तरह की दिक्कतें आम लोगों को हुई है, उसे दूर करने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार असफल रही है. प्रदेश की सरकार को चाहिए कि इस एक वर्ष में जो परिस्थितियां थीं उससे सबक लेकर मजबूत रणनीति के साथ कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए उचित कदम उठाया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि पूरे मामले को लेकर प्रदेश सरकार गंभीरता नहीं दिखा रही है और यही कारण है कि कोरोना का विस्तार लगातार प्रदेश में हो रहा है.

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि एक्टिव केस के मामले में हमारा क्रम अन्य राज्यों से आगे है और हमारी तैयारी भी अधूरी होने के कारण आम जनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लगातार कोरोना से बढ़ती मौतों के मामलों ने सबको चिंतित किया है. आखिरकार एहतियातन तौर पर कांग्रेस की सरकार जो तैयारी का कोरोना को लेकर करनी थी, वह अभी तक नहीं हुई है और बढ़ते मामलों के बाद भी सरकार की प्राथमिकता में कोरोना से कहीं ज्यादा अधिक असम का चुनाव है जहां पूरी सरकार छत्तीसगढ़ को भगवान भरोसे छोड़कर व्यस्त है.

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना एक साथ फैल रहा है और सीमावर्ती राज्यों से आने-जाने वालों पर निगरानी के नाम पर कुछ भी नहीं किया जा रहा है. इसके कारण उन राज्यों से आने वालों लोगों की भी कोरोना जांच होनी चाहिए. कई सामाजिक संस्थाएं व धार्मिक संस्थाएं प्रदेश सरकार को मदद करना चाहती है लेकिन अब तक प्रदेश सरकार के तरफ से इन संस्थाओं की सेवाओं को लेकर कोई पहल नहीं की गई है वहीं लगातार निजी अस्पतालों में उपचार के नाम पर अधिक पैसे लेने की शिकायत मिल रही है. इस पर भी प्रदेश सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल केस 3,34,478 है वहीं 24 घंटे में 2,665 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, सक्रिय केस 15,307 है. प्रदेश में अब तक कोरोना से 4,048 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

पिछले 24 घंटे में 22 लोगों की मौत कोरोना से हुई है वहीं दुर्ग व धरसींवा में एक ही परिवार के 4-4 लोगों की मौत की घटना ने सबको विचलित कर दिया है वहीं प्रदेश सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए कोरोना पाॅजिटिव लोगों की वास्तविक संख्या व मृतकों की संख्या छिपा रही है. नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश में क्वारेंटाइन (Quarantine) सेंटर्स पूरी तरह से बंद कर दिए गए थे और जांच के नाम पर भी केवल औपचारिकता ही हो रही है. प्रदेश सरकार को हालात की समीक्षा करते हुए जल्द ही कोरोना के खिलाफ कारगर लड़ाई के लिए कार्य करना चाहिए.

Please share this news