Wednesday , 23 June 2021

स्कूल के कक्ष में नजर आया नाग-नागिन का जोड़ा, पकड़ने के लिये आई JCB

टोंक . टोंक जिला मुख्यालय पर ‎‎स्थित एक स्कूल में दशकों से भरे कबाड़ में नाग-नागिन का जोड़ा नजर आया है. इस जोड़े को देखने के बाद स्कूल के शिक्षकों की सांसें अटक गईं और उन्होंने उसको खोजने के लिए जेसीबी बुलाई है. हालां‎कि, अभी तक नाग-नागिन के जोड़े का तक पता नहीं चल पाया है. यह मामला टोंक जिला मुख्यालय पर स्थित ऐतिहासिक बग्घी खाने के भवन में चलने वाले राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का है, जहां एक कक्ष में करीब चार दशक से कबाड़ भरा हुआ है.

शिक्षकों का कहना है ‎कि इसमें नाग-नागिन का जोड़ा है, जो कुछ ‎दिनों से लगातार नजर आ रहा है. उन्होंने कहा ‎कि यह जोड़ा कभी भी स्टाफ और छात्राओं के लिये खतरा साबित हो सकता है. लिहाजा पहले नाग-नागिन के इस जोड़े को पकड़ने के लिये गत दिनों यहां दो बार सिविल डिफेंस और सेव द स्नैक टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. लेकिन, कबाड़ में नाग-नागिन की खोज करना उनके लिए टेढ़ी खीर साबित हुआ और वह नहीं मिला.

इस पर अब जेसीबी को बुलाया गया है. अब इसके जरिये इस कबाड़ में नाग-नागिन के जोड़े की तलाश की जा रही है. बता दें ‎कि पहले चलाए गए दो दिनों के सर्च ऑपरेशन के बाद नाग-नागिन का जोड़ा नजर नहीं आया है. इससे स्कूल प्रबंधन हैरान है, क्योंकि न तो उसे पकड़ा जा सका है और न ही वह अब नजर आ रहा है. उनका मानना है कि यह जोड़ा अभी भी कबाड़ में या फिर कहीं कक्ष की जर्जर दीवारों या फर्श में छिपा हुआ है.

Please share this news