Thursday , 13 May 2021

न्यायधानी में वैक्सीनेशन की शुरुआत

बिलासपुर- .संपूर्ण भारत में शनिवार (Saturday) 16 जनवरी से कोरोना से अंतिम जंग की शुरुआत हो चुकी है.. देश के अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों में फ्रंटलाइन वॉरियर्स यानि स्वास्थ्य कर्मियों को गोविंद सिंह का टीका लगाया जा रहा है बिलासपुर (Bilaspur) में जिला अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ज्ञानू भोई को पहला टीका लगाया गया..

बिलासपुर (Bilaspur) जिले के 6 वैक्सीनेशन सेंटरों मेंं टीका प्रत्येक सेंटरों में 6-6 वैक्सीनेटर वैक्सीन लगाने का काम कर रहे हैं.. देश के प्रधानमंत्री मोदी के उद्बोधन के बाद से सभी सेंटरों में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है.. बिलासपुर (Bilaspur) जिले को खोल कोरोना वैक्सीन की 11480 डोज मिले हैं..

वहीं स्वास्थ्य एक्सपर्ट का कहना है कि अब जिम्मेदारी और भी ज्यादा अधिक बढ़ गई है क्योंकि व्यक्ति लगने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग की नियमों का पालन करना जरूरी होगा वैक्सीन की अगली दोस्त वैक्सीनेशन के ठीक 28 दिन बाद लगाई जाएगी इससे पहले वैक्सीन लगाने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया अभी तक किसी भी स्वास्थ्य कर्मी के किसी भी तरीके से वैक्सिंग का दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिला है.

Please share this news