Tuesday , 15 June 2021

होली को लेकर विशेष सतर्कता बरने का निर्देश जारी

रांची (Ranchi) . होली के त्योहार को लेकर पुलिस (Police) मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के वरीय पुलिस (Police) अधीक्षक और पुलिस (Police) अधीक्षकों को पत्र लिखकर होली में विशेष सतर्कता बरने का आदेश जारी किया है. साथ ही अवैध शराब की खरीद-बिक्री पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश जारी किया गया है.

डीजीपी की ओर से जारी पत्र में बताया गया है कि 28 और 29 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाना है, पूर्व में ऐसा देखा गया ै कि असामाजिक तत्वों द्वारा पर्व के दौरान माहौल बिगाड़ने के लिए किसी अप्रिय घटना को अंजाम दिया जाता है, जिससे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती है. साथ ही होली के पूर्व के अवसर पर भारी मात्रा में अवैध जहरीली शराब का निर्माण और बिक्री की जाती है.

पिछले कुछ वर्षों में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मृत्यु भी हुई थी, जिससे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हुई थी. इस वर्ष भी भारी मात्रा में अवैध, नकली और जहरीली शराबों का निर्माण और बिक्री किये जाने की सूचना है. ऐसे में सभी अपने-अपने जिला अंतर्गत वैसे दागी व्यक्ति जो पूर्व में इन मामलों में संलिप्त थे, उन पर कड़ी नजर रखते हुए एहतियात के साथ आवश्यकतानुसार कार्रवाई की जाए.

Please share this news