Sunday , 18 April 2021

7 घंटे में 500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात मिलेगी इंदौर को

भोपाल (Bhopal) . उपचुनावों की सफलता क बाद मजबूत हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराजसिंह चौहान का मंगलवार (Tuesday) को पहला इंदौर (Indore) मेंं विस्तृत कार्यक्रमों का दौरा हो रहा है, जिसमें वे 7 घंट शहर में रहेंगे और लगभग 500 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास, लोकार्पण और भूमिपूजन करेेंगे. इसकी शुरुआत कल 11 बजे इंदौर (Indore) एयरपोर्ट पर बने कार्गो हब के लोकार्पण से होगी. वहीं अन्य कार्यक्रमों के बाद जब मुख्यमंत्री (Chief Minister) वापस एयरपोर्ट लौटेंगे, तब उसके पहले गोगादेव मंदिर, पंढरीनाथ पहुंचकर दर्शन भी करेेंगे. इंदौर (Indore) क रोड मैप का प्रजेंटेशन भी मुख्यमंत्री (Chief Minister) के समक्ष किया जाएगा.

मंगलवार (Tuesday) सुबह पौने 11 बज इंदौर (Indore) एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) का आगमन होगा और फिर कार्गो हब का लोकार्पण होन क बाद साढ़े 11 बजे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे, जहां पर इंदौर (Indore) का 5 साल की प्रगति का तैयार किया गया रोडमैप का पे्रजेंटेशन देखेंगे. नगर निगम, प्राधिकरण, प्रशासन और एमपीएसआईडीसी सहित अन्य विभागों द्वारा विकास से संबंधित जो प्रोजेक्ट तैयार किए गए हैं, उसकी जानकारी इस रोडमैप में दी जाएगी. वहीं उद्योग विभाग द्वारा पीथमपुर योजना के 121 जमीन मालिकों को 96 करोड़ की मुआवजा राशि का वितरण भी ब्रिलियंट कन्वेंशन में ही होगा. लंच के बाद फिर 2 बजे निरंजनपुर क्षत्र में सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें सांवेर विधानसभा के लोगों को धन्यवाद भी दिया जाएगा, जिसमें पिछले दिनों उपचुनाव मं 50 हजार से अधिक वोटों से तुलसीराम सिलावट को विजयी बनाया. साढ़े 3 बजे तक शहरी पथ विक्रताओं को ऋण वितरण और निगम-प्राधिकरण के विकास कार्यों का शिलान्यास होगा. साढ़े 3 बजे पिपल्याहाना ओवरब्रिज का लोकार्पण भी होगा और राऊ विधानसभा में निगम के भूमिपूजन और लोकार्पण के काम पूरे होंगे.

विभागों द्वारा तैयार रोड मैप का होगा प्रजेंटेशन

संभागायुक्त, कलेक्टर, निगमायुक्त और प्राधिकरण सीईओ सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने 5 साल का रोडमैप तैयार किया है, जिसमें महत्वपूर्ण सड़कों के निर्माण के अलावा आईएसबीटी, ओवरब्रिज सहित अन्य प्रोजक्टों को शामिल किया गया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे मकानों के अलावा जो एक दर्जन स ज्यादा अधूरे रोडमैप हैं उन्हें किस तरह स पूरा किया जाना है. लगभग 300 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण इस दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister) केे हाथों होगा.

Please share this news