Thursday , 21 January 2021

एडिलेड या ब्रिस्बेन से शुरु हो सकता है भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा


मेलबर्न . भारतीय क्रिकेट टीम का इस साल के अंत में होने वाला ऑस्ट्रेलिया दौरा पर्थ की जगह एडिलेड या ब्रिस्बेन से शुरू होना तय है क्योंकि कोरोना महामारी (Epidemic) के खतरे को देखते हुए यहां के प्रशासन ने पृथकवास के नियमों में किसी तरह की राहत देने से इंकार कर दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार ऐसे में एडिलेड ओवल भारत के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है. इनमें दिन रात्रि का टेस्ट मैच भी शामिल है.

इसके अलावा अगर विक्टोरिया में कोरोना (Corona virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) बॉक्सिंग डे टेस्ट का आयोजन नहीं कर पाता है तो इसकी मेजबानी भी एडिलेड को मिल सकती है. भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने के बाद सीधे यहां पहुंचेंगे. वहीं क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की शुरुआती योजना के अनुसार इंग्लैंड के दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम और भारतीय टीम को पहले पर्थ में प्रवेश करना था.

शृंखला से पहले दोनों टीमों को पृथकवास के नियमों में ढिलायी के बीच पर्थ में अभ्यास करना था. दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सीए से पृथकवास के दौरान जैव सुरक्षित वातावरण में अभ्यास की अनुमति देने का आग्रह किया है जो पर्थ में संभव नहीं है. भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा सीमित ओवरों की शृंखला (टी20) से शुरू हो सकता है जिसके बाद चार टेस्ट मैचों की शृंखला खेली जाएगी.

Please share this news