Monday , 19 October 2020

राजस्थान में अब आयोजनों में 50 की जगह 100 लोग हो सकेंगे शामिल


जयपुर (jaipur) . प्रदेश में हालांकि कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है, लेकिन प्रदेश सरकार (Government) ने अब अनलॉक प्रक्रिया को विस्तारित करते हुए आयोजनों में 50 की जगह 100 लोगों के शामिल होने की छूट दे दी है. इससे पहले केन्द्र की ओर से जारी गाइडलाइन को मानते हुए प्रदेश में सभी नियमों को उसी के अनुरूप रखा गया था, सिर्फ आयोजनों में 100 लोगो को शामिल होने की छूट नहीं दी गई थी.

मिली जानकारी के अनुसार नए आदेश के तहत किसी भी व्यक्ति, संस्था या संगठन संबंधित विषय के आवेदन के लिए जिला मजिस्ट्रेट से इसकी अनुमति लेनी होगी. साथ ही आयोजन में सभी को मास्क पहनने के साथ सभी हैल्थ प्रोटोकॉल नियमों का पालन करना होगा. आपको बता दें कि गृह विभाग ने 22 सितंबर को इसका आदेश जारी कर दिया था, लेकिन 4 दिन बाद इसे सार्वजनिक किया गया है.

इधर राज्य सरकार (Government) की ओर से कोरोना के खतरे को देखते हुए निर्देश दिए हैं कि निजी अस्पतालों को कुल क्षमता के 30% बेड कोरोना रोगियों के लिए रिजर्व रखने होंगे. चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के अनुसार जयपुर (jaipur), जोधपुर, कोटा व उदयपुर (Udaipur) जिला मुख्यालय पर 80 या अधिक बेड क्षमता के निजी चिकित्सालयों, अजमेर व बीकानेर जिला मुख्यालय में 60 से अधिक बेड क्षमता के निजी चिकित्सालयों पर आदेश लागू किया गया है.