Tuesday , 15 June 2021

गौतमबुद्ध नगर में 3 लाख वाहनों का कट सकता है 5500 का चालान

नोएडा (Noida) . यह खबर गौतमबुद्ध नगर जिले के करीब 3 लाख वाहनों का 5.5 हजार रुपये का जुर्माना हो सकता है. ये वो वाहन हैं, जिन्होंने अभी तक अपने वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई है. जबकि अब सिर्फ 25 दिन ही इसके लिए बचे हैं. लोग आखिरी तारीख से पहले नंबर प्लेट लगवा लें, इसके लिए अब प्रशासन ने एक मुहिम शुरू करने जा रहा है.

गौरतलब रहे कि गौतमबुद्ध नगर में करीब 7 लाख वाहन परिवहन कार्यालय में रजिस्टर्ड हैं, लेकिन परिवहन कार्यालय के मुताबिक अभी तक जिले में करीब 3 लाख वाहनों ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई है. नंबर प्लेट न लगवाने वाले 3 लाख वाहनों में कार, बाइक और स्कूटी सभी शामिल हैं. बाइक और कार की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने का खर्च 350 से लेकर 700 रुपये तक का है. नंबर प्लेट नहीं लगी है तो नोएडा (Noida) ट्रैफिक पुलिस (Police) 5500 रुपये का चालान काट सकती है. जानकारों की मानें तो जिले में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम करीब 85 डीलरों को दिया गया है. डीलर भी नंबर प्लेट लगाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. इसके पीछे एक बड़ी वजह नंबर प्लेट लगाने में मिलने वाला कम मुनाफा है.

शिकायत यह भी आ रही हैं कि जब ग्राहक नंबर प्लेट लगवाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराने की कोशिश करता है तो उसे रेस्पांस नहीं किया जाता है. वाहन स्वामियों की उदासीनता और नंबर प्लेट लगाने वाले वेंडरों की लापरवाही से निपटने के लिए परिवहन कार्यालय और नोएडा (Noida) ट्रैफिक पुलिस (Police) एक अभियान शुरू करने जा रही है. इस अभियान के तहत बड़ी-बड़ी कंपनियों और फैक्ट्रियों के गेट के बाहर एक कैंप लगाया जाएगा. इस कैंप में नंबर प्लेट की ऑनलाइन बुकिंग की जाएगी. नंबर प्लेट लगवाने के लिए जागरूक किया जाएगा.

Please share this news