Thursday , 25 February 2021

मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं नारे को व्यावहारिक रूप प्रदान करें-मिश्र


जयपुर (jaipur) . राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों से कोविड-19 (Covid-19) से बचाव के उपायों को अपनाने की प्रतिज्ञा लेने की अपील की है. राज्यपाल ने लोगों से कहा है कि सही से मास्क पहनें. शारीरिक दूरी का पालन करें. हाथों की स्वच्छता को बनाये रखें. कोरोना वैश्विक महामारी (Epidemic) से बचने के इन उपायों का पालन सभी लोगों को करना है. सर्दी का मौसम शुरू होने वाला है. आने वाले दो माह में अनेक त्यौहार भी आ रहे हैं. इस दौरान भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. लोगों को भीड़ न करने के बारे में भी सचेत होना होगा. मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं नारे को व्यावहारिक रूप प्रदान करें.

मिश्र ने लोगों से अनुरोध किया है कि कोरोना वैश्विक महामारी (Epidemic) से बचाव के उपायों में किसी प्रकार की ढि़लाई न करें. जब तक इस बीमारी से बचने की दवाई नहीं आ जाती है, तब तक हमें बचाव के उपायों को जीवन में दिनचर्या का अंग बनाना ही होगा. कोरोना वैश्विक महामारी (Epidemic) से बचाव ही इसका इलाज है. लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए सावधानियां बरतनी होंगी तथा आवश्यक एहतिहात का पालन करना होगा. राज्यपाल ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए आवश्यक सावधानियों का ध्यान रखना होगा. यह स्वयं के लिए तो जरूरी है ही साथ ही घर, परिवार, समाज, प्रदेश और देश भी इसी से सुरक्षित रह सकेगा. अपनी सुरक्षा अपने हाथों में है. सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है. सामाजिक दूरी बनाये रखना आवश्यक है.

साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना भी जरूरी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मास्क और दो गज दूरी रखने के लिए जन आन्दोलन की शुरूआत हो गई है. इस आन्दोलन के दौरान आम लोगों को मास्क पहनने, उचित दूरी रखने और भीड़-भाड़ से दूर रहने के नियम की अनिवार्य रूप से पालना करने का संदेश दिया जा रहा है. अभियान की सफलता तभी सुनिश्चित हो सकेगी, जब सभी लोग मास्क पहनने केे जन आन्दोलन को सफल बनाएं और संक्रमण से खुद अपना तथा दूसरों का बचाव करें. मास्क पहनने और उचित दूरी बनाने के संकल्प के साथ यह अभियान वास्तव में जनता का आंदोलन होना चाहिए.

Please share this news