Friday , 25 June 2021

Hyundai Alcazar SUV लांच के लिए तैयार, अगले महीने 6 अप्रैल को होगी लॉन्च


नई दिल्ली (New Delhi) . कार ‎निर्माता कंपनी ह्यूंदै अपनी नई एसयूवी अल्काझार भारत में लॉन्च के लिए तैयार है. अगले महीने 6 अप्रैल को कंपनी इस एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. बता दें कि पिछले महीने ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपनी आने वाली इस 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी के नाम पर से पर्दा हटाया था. हालांकि, तब से अब तक में कंपनी ने इसकी स्पेसिफिकेशन्स को लेकर अभी कोई भी जानकारी नहीं दी है.

ह्यूंदै अल्काझार एक तरह से सेकेंड-जेनरेशन क्रेटा का 7-सीटर वर्जन है, जिसे कंपनी ने पिछले साल भारत में लॉन्च किया था. इस कार के जरिए कंपनी 7-सीटर सेगमेंट में फिर से वापसी करने जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एसयूवी पहले के मुकाबले 30 मिलीमीटर ज्यादा लंबी होगी. इसके अलावा अल्काझार का व्हीलबेस 20 मिलीमीटर ऊंचा होगा. इसमें स्लोपिंग रूफ की जगह फ्लैट रूफ देखने को मिल सकता है.

रिपोर्ट्स की मानें तो, अल्काझार के रियर में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके अलावा कंपनी अपनी आने वाली इस नई कार में कई नए फीचर्स शामिल कर सकती है. खबरों के मुताबिक दक्षिण कोरियाई कार निर्माता अपनी आने वाली नई अल्काझार को तीन इंजन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. इसका 1.5 लीटर पेट्रोल (Petrol) इंजन 115पीएस की मैक्सिमम पावर, 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन 138बीएचपी मैक्सिमम पावर, और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (Petrol) इंजन 115पीएस की मैक्सिमम पावर पैदा करेगा. इसके सभी लाइनअप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिल सकता है.

वहीं, ग्राहकों को इसमें 7-स्पीड डुअल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल सकता है. मीडिया (Media) रिपोर्ट्स के मुताबिक ह्यूंदै अपनी नई ह्यूंदै अल्काझार को भारतीय बाजार में 12 लाख से 18 लाख रुपये तक के बीच में लॉन्च कर सकती है.इस एसयूवी के लॉन्च के बाद ह्यूंदै अल्काझार का भारतीय बाजार में टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस और म‎हिंद्रा एक्सयूवी500 जैसी गाड़ियों से सीधा और कड़ा मुकाबला होगा. कंपनी के मुताबिक अल्काझार को ‘मेड इन इंडिया’ के तहत ‘मेड फर्स्ट फॉर इंडिया’ के लिए बनाया जाएगा.

Please share this news