Saturday , 24 October 2020

हैदराबाद को मिली आईपीएल में पहली जीत


अबू धाबी . आईपीएल 20 – 20 के एक महत्वपूर्ण मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से पराजित कर दिया. हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी. हैदराबाद ने यह मैच 15 रन से जीत लिया.

163 के लक्ष्य का पीछे करने उतरे दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ 2 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने जॉनी बेयर्स्टो के हाथों कैच कराया. शिखर धवन भी आज ज्यादा नहीं चल सके, लेकिन 34 रन बनाने में कामयाब रहे. उन्हें राशिद खान ने बेयर्स्टो के हाथों कैच कराया. उन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 34 रन 31 गेंदों में चार चौके की सहायता से बनाए. श्रेयस अय्यर बहुत धीमा खेले और 21 गेंदों में 17 रन बनाए. उन्होंने दो चौके लगाए. राशिद खान ने उन्हें समद के हाथों कैच करा दिया. ऋषभ पंत ने 27 गेंदों में एक चौके की सहायता से 28 रन का योगदान दिया. उन्हें प्रियम गर्ग ने राशिद खान की गेंद पर लपक लिया. निचले क्रम के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. हैदराबाद 7 विकेट खोकर 147 रन ही बना सका और 15 रन से पराजित हो गया.
दिल्ली कैपिटल्स के लिए राशिद खान ने 3, नटराजन ने 1 और भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो ने 9.3 ओवर में 77 रन की पार्टनरशिप करके ठोस शुरुआत दी. डेविड वॉर्नर को अमित मिश्रा की गेंद पर ऋषभ पंत ने कैच किया. वॉर्नर ने 33 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की सहायता से 45 रन बनाए. मनीष पांडे का बल्ला आज नहीं चला उन्हें 3 रन के स्कोर पर अमित मिश्रा की गेंद पर रबाडा ने कैच कर लिया. दूसरे सिरे पर जॉनी बेयर्स्टो का साथ देने आए केन विलियमसन ने रन गति को तेज करने की कोशिश की.

18 वें ओवर में बेयर्स्टो को रबाडा की गेंद पर एनरिक नार्टजे ने कैच कर लिया. बेयर्स्टो ने 48 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 53 रन बनाए. विलियमसन ने 26 गेंदों में पांच चौके की सहायता से 41 रन का योगदान दिया. उन्हें रबाडा की गेंद पर अक्षर पटेल ने कैच आउट किया. अब्दुल समद ने 7 गेंदों में 1 छक्के और एक चौके की सहायता से 12 रन बनाए. 20 ओवर में हैदराबाद की टीम 4 विकेट खोकर 162 रन बनाने में कामयाब रही. दिल्ली की तरफ से रबाडा और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट लिए.