Thursday , 1 October 2020

नाथद्वारा: भाजपा ने बेरोजगारी, अपराध, महंगाई व बढ़ते बिजली दरों को लेकर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

नाथद्वारा. राजसमंद जिले के नाथद्वारा तहसील में भारतीय जनता पार्टी द्वारा हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत भाजपा पदाधिकारियों ने उपखंड कार्यालय पहुंचकर राजस्थान (Rajasthan) सरकार (Government) के जनता विरोधी फैसलों के खिलाफ, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी व अपराध पर लगाम लगाने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा. भाजपा ने ज्ञापन में बताया कि कॉंग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान (Rajasthan) की जनता को एक नारा दिया अब होगा न्याय पूछती है राजस्थान (Rajasthan) की जनता कब होगा न्याय.

बेहाल है किसान – सरकार (Government) में 10 दिन में समस्त किसानो के करजा माफी की बात कही गई थी लेकिन आज भी सरकारी, ग्रामीण, वाणिज्य बैंक (Bank) के 22 लाख किसान करजा माफी के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. इसकी एक फूटी कौड़ी भी राज्य सरकार (Government) माफ नहीं कर पाई.  इस कोरोना काल खंड में बिजली की वीसीआर बढ़े हुए बिजली के बिल और बीज खाद ने किसानों को खून के आंसू रुला दिया है. टीडीओ का हमला 1993 के बाद विगत 2 साल से राजस्थान (Rajasthan) में टीडीओ का देश में सबसे बड़ा हमला लगातार हो रहा है पिछले वर्ष 2019 से 12 जिलों में अट्ठारह हजार करोड़ की फसल समाप्त हुई.

इस वर्ष अप्रैल में 33 से 32 जिलों में टीडीओ के आक्रमण का दंश किसानों ने झेला है  हजारों करोड़ों की फसल फिर से खराब हो रही है लेकिन सरकार (Government) ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया भाजपा मांग करती है कि किसानों की खराब फसल की विशेष गिरदावरी कराई जाए तथा ₹10000 प्रति हेक्टेयर तक का मुआवजा प्रत्येक किसान को दिया जाए.

अपराध इस वर्ष 31 जुलाई में कुल 1 लाख 7 हजार 32 गंभीर अपराध के मुकदमे दर्ज हुए जिससे 40,000 मुकदमों में ही चालान हुआ शेष 60,000 अपराधी पुलिस (Police) की पकड़ से बाहर है बीते वर्ष में 2972 बलात्कार के मामले दर्ज हुए जिनमें से मात्र 914 मामलों में ही चालान हुआ बाकी बलात्कारी पकड़ से बाहर है हत्या (Murder) के 997 मामले दर्ज हुए इनमें से मात्र 345 में चालान पेश हुआ 559 लूट के मामले दर्ज हुए अनुसूचित जाति के बलात्कार के 3988 मामले दर्ज हुए जिसमें से मात्र 1146 मामलों में चालान हुआ अनुसूचित जनजाति के 1092 से 309 में चालान हुआ.

अवैध बजरी माफियाओं का आतंक से पूरा राजस्थान (Rajasthan) भयभीत है किस नंबर से किसी की मौत हो जाए पता नहीं है यह सभी दर्ज मुकदमे ये दर्शाते हैं कि पुलिस (Police) का नारा आमजन में विश्वास अपराधियों में भय हो केवल नारा ही रह गया अपराधी बेखौफ जनता में आतंक फैला रहे हैं और सरकार (Government) हाथ पर हाथ धरे बैठी है. ज्ञापन के दौरान जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, ज़िला उपध्यक्षा संगीता चौहान, नगर अध्यक्ष शम्भूसिंह राजपूत, प्रदीप काबरा, महेश प्रताप सिंह, गोपाल पुरोहित, प्रकाश सामोता, पंकज लोढा, शम्भू शर्मा, ईश्वर मीणा, हेमन्त पालीवाल सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता गण मौजूद रहे.