Wednesday , 23 June 2021

नागपुर में होली सेलिब्रेशन पर रोक घर पर ही मनाना होगा त्योहार

मुंबई (Mumbai) . महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona virus) का कहर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है. हर रोज कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखन को मिल रही है. राज्य के कुछ जिलों में सरकार ने सख्ती कर दी है. नागपुर में होली (29 मार्च) पर बाजार, होटल (Hotel) और रेस्तरां बंद रहेंगे. सब्जी, मटन, चिकन आदि जैसी आवश्यक चीजों की दुकानों को दोपहर 1 बजे तक खोलने अनुमति दी जाएगी.

बता दें कि 28-29 मार्च को लोगों के इकट्ठा होने और उत्सव मनाने की अनुमति नहीं होगी. पिछले 24 घंटे में करीब 36 हजार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं तो 100 से अधिक की जान चली गई है. देश की आर्थिक राजधानी में भी संक्रमण बेकाबू हो चुका है. यहां लगातार दूसरे दिन 5 हजार से अधिक केस मिले हैं. ये आंकड़े कोरोना महामारी (Epidemic) शुरू होने के बाद सर्वाधिक हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के बढ़ते केसों पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार (State government) की ओर से कोई अहम फैसला हो सकता है. सीएम उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के सभी जिलों के कलेक्टर्स की मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में वह राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा करेंगे. सभी जिलों से रिपोर्ट लेने और बंदिशों पर सुझाव के बाद सीएम उद्धव ठाकरे की ओर से कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है. पूरे राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) की उम्मीदें कम ही हैं, लेकिन सख्ती में इजाफा किया जा सकता है और कई जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) लग सकता है.

Please share this news