Sunday , 18 April 2021

झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार का पूरा हुआ एक साल

रांची (Ranchi) . भाजपा की झारखंड इकाई ने राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार पर बुधवार (Wednesday) को आरोप लगाया कि वह जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में पूरी तरह विफल रही है और ‘‘इस सरकार के कार्यकाल में उग्रवाद, भ्रष्टाचार तथा महिलाओं के खिलाफ अपराध’’ का बोलबाला रहा. भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार (State government) के एक वर्ष पूरा होने पर इसे देश की सबसे विफल सरकारों में से एक बताया और आरोप लगाया कि इस एक वर्ष में उग्रवाद, महिलाओं के खिलाफ अपराध तथा भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा.

मरांडी ने आरोप लगाया, झारखंड में बीते एक वर्ष में डेढ़ हजार से ज्यादा महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं राज्य की हेमंत सरकार की कलंक कथा को दर्शाती हैं.’’ मरांडी ने कहा कि राज्य में बेटियों की सुरक्षा नगण्य रही, विकास कार्य ठप पड़ा है, भ्रष्टाचार चरम पर है और उग्रवादियों एवं अपराधियों ने ‘‘तांडव मचा रखा’’ है. उन्होंने कहा कि राज्य से भागे उग्रवादियों ने पुनः पैर पसार लिए हैं.

उग्रवादियों को सत्ता में बैठे विधायकों और सरकार का संरक्षण प्राप्त है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को जनता के सपनों पर कुठाराघात करने वाला साल बताते हुए कहा कि राज्य की सवा तीन करोड़ जनता को सरकार ने छलने का कार्य किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, झामुमो और राजद ने राज्य में परिवारवाद को बढ़ाने का कार्य किया है. प्रकाश ने कहा कि इस एक वर्ष में विकास शून्य रहा है और लूट-खसोट एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है. उन्होंने कहा, ‘‘यह सरकार होर्डिंग और विज्ञापन पर चलने वाली सरकार है. इनके एक वर्ष के कार्यकाल को सौ में से शून्य अंक दिया जाना उचित होगा.’’

Please share this news