Monday , 10 May 2021

कांग्रेस को स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का करारा जवाब

नई दिल्ली (New Delhi) . केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना (Corona virus) टीका लगाए जाने को लेकर कांग्रेस के आरोपों का करारा जवाब दिया है. कांग्रेस के आरोपं पर हर्षवर्धन ने बताया कि उन्होंने पहले कोरोना का टीका क्यों नहीं लगवाया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुझसे पूछा गया कि मैं वैक्सीन क्यों नहीं लगवा रहा हूं? मैंने कहा कि मैं अपनी बारी का इंतजार करूंगा, जो तब आएगा जब 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लग जाएगा.

बता दें कि कोरोना टीकाकरण पर कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने सवाल उठाते हुए कहा कि सभी देश में जहां पर टीकाकरण शुरू हुआ है, वहां के मुखिया ने सबसे पहले वैक्सीन लगवाई. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने टीके पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि वैक्सीन सुरक्षित है तो अभी तक सरकार का एक भी अधिकारी और मंत्री टीकाकरण के लिए आगे क्यों नहीं आए उन्होंने ट्वीट किया, टीकाकरण आरंभ हो गया है और यह अजोबो-गरीब है कि भारत के पास आपात उपयोग को अधिकृत करने का कोई नीतिगत ढांचा नहीं है.

फिर भी दो टीकों के आपात स्थिति में नियंत्रित उपयोग की अनुमति दी गई. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”कोवैक्सीन की अलग ही कहानी है. इसे उचित प्रक्रिया के बिना अनुमति दी गई. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शनिवार (Saturday) को कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ विश्‍व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. ज्ञात हो कि पहले चरण के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं. पहले दिन तीन लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 (Covid-19) के टीके की खुराक दी जाएगी.

Please share this news