Wednesday , 14 April 2021

ग्रेग क्लार्क बने हॉकी टीम के विश्लेषणात्मक कोच

नई दिल्‍ली . दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ओलंपियन ग्रेग क्लार्क को तोक्यो ओलंपिक खेलों तक भारतीय पुरुष हॉकी टीम का नया विश्लेषणात्मक कोच नियुक्त किया गया है. हॉकी इंडिया ने मंगलवार (Tuesday) को इसकी घोषणा की.

greg-clarke

क्लार्क इस महीने राष्ट्रीय शिविर में टीम से जुड़ेंगे. वह इससे पहले 2013-14 में भारतीय जूनियर पुरुष टीम के कोच रह चुके हैं. तब भारतीय टीम ने सुल्तान जोहोर कप जीता था और नयी दिल्ली में 2013 में एफआईएच जूनियर विश्व कप में भाग लिया था. वेे साल 2017 से 2020 तक कैैनेेडा की पुरुष टीम के सहायक कोच रहे थे.

क्लार्क ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, मैं भारतीय पुरुष हॉकी टीम के साथ जुड़ने को लेकर बेहद उत्साहित हूं. इससे पहले हॉकी इंडिया के साथ काम करने के कारण मैं उसके ढांचे और पेशेवरपन से अवगत हूं.

उन्होंने कहा, मैंने 2013 में जूनियर टीम के जिन खिलाड़ियों को कोचिंग दी थी उनमें से अधिकतर खिलाड़ी अब सीनियर टीम का हिस्सा है और एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने काफी अनुभव हासिल कर लिया है. क्लार्क ने अपने 11 साल के लंबे करियर में 250 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने दो विश्व कप और दो ओलंपिक खेलों में भी भाग लिया.


News 2021

Please share this news