Friday , 14 May 2021

तांडव पर सरकार ने मांगी Amazon Prime से सफाई

मुंबई (Mumbai) . तांडव वेब सीरीज के रिलीज के बाद ही इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है. कई संगठन और बीजेपी नेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन से सफाई मांगी है. मंत्रालय ने ‘तांडव’ के कंटेंट को लेकर अमेजन से सोमवार (Monday) को जवाब देने को कहा है.

tandav

शुक्रवार (Friday) को एक्टर सैफ अली खान-डिंपल कपाड़िया और अली जीशान आयूब स्टारर वेब सीरीज ‘तांडव’ रिलीज हुई है. इस सीरीज में कुछ सीन पर रिलीज होने के बाद से ही कई लोग आपत्तियां दर्ज करा रहे हैं. सोशल मीडिया (Media) पर एक तबके ने ‘तांडव’ के खिलाफ माहौल बनाना शुरू कर दिया है. दावे किए जा रहे हैं कि जीशान आयूब ने इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है. इस वजह से #BoycottTandav ट्रेंड कराया गया.

बीजेपी सांसद (Member of parliament) मनोज कोटक कहा है कि इस सीरीज के जरिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है. इस सीरीज के मेकर्स और एक्टर्स के खिलाफ जल्द ही मामला दर्ज कराया जाएगा. उन्होंने इस मसले पर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर को पत्र भी लिखा था. जिसमें सीरीज पर एक्शन लेने की बात कही गई.

यह भी पढ़ें : तांडव पर बवाल : सैफ-करीना के घर तैनात की गई पुलिस (Police)

इससे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी के विधायक राम कदम ने सैफ अली खान पर निशाना साधते हुए कहा कि वो एक बार फिर से उस वेब सीरीज का हिस्सा बने हैं, जिसमें हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है. उन्होंने इस बाबत पुलिस (Police) में शिकायत दर्ज कराई है.

विवाद की वजह

सीरीज में सबसे ज्यादा जीशान आयूब के एक वीडियो को शेयर कर ‘तांडव’ का विरोध किया जा रहा है. वीडियो में आयूब भगवान शिव बनकर कुछ एक्टिंग कर रहे हैं. उस वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं. वे कह रहे हैं कि इन छात्रों को देश में रहकर आजादी चाहिए, देश से आजादी नहीं चाहिए. ‘तांडव’ के इसी सीन लेकर लोगों ने सोशल मीडिया (Media) पर कड़ी आपत्ति जताई है.

मालूम हो कि पॉलिटिकल ड्रामा पर बेस्ड ‘तांडव’ में सैफ अली खान, जीशान आयूब के साथ डिंपल कपाड़िया, डीनो मोरिया, तिग्मांशू धूलिया, सुनील ग्रोवर और गौहर खान समेत कई बड़े एक्टर लीड रोल में हैं. इस वेब सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म Amazon Prime वीडियो पर रिलीज किया गया है. फिलहाल, सोमवार (Monday) को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने Amazon को तलब कर जवाब मांगा है.


News 2021

Please share this news