Friday , 14 May 2021

अन्नदाताओं के प्रति समर्पित है केन्द्र सरकार- गोपेश्वर त्रिपाठी

बस्ती . केन्द्र और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सरकार किसान हितोें के प्रति समर्पित है किन्तु कुछ किसान संगठन विपक्ष के बहकावे में आकर आन्दोलित हैं और सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों की भी अवहेलना कर रहे हैं,यह दुर्भाग्यपूर्ण है. यह विचार भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोपेश्वर त्रिपाठी ने व्यक्त किया. वे शनिवार (Saturday) को भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे.

पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुये गोपेश्वर त्रिपाठी ने कहा कि अन्नदाता भाजपा की प्राथमिकता में हैं और सरकार तीन कृषि कानूनों में अपेक्षित बदलाव को सहमति दे चुकी है, कृषि मंत्री 9 चरण में आन्दोलित किसानों से वार्ता कर चुके हैं किन्तु आन्दोलित किसान कानूनों को वापस लिये जाने के हठ पर तुले हैं जो चिन्ताजनक है. कहा कि सरकार के केन्द्र में वे गरीब किसान हैं जिन्हें विकल्पों की आवश्यकता है. आजादी के बाद पहली बार केन्द्र की सरकार ने किसानों को सीधे खाते में दो हजार रूपये की सम्मान निधि भेजने की व्यवस्था किया. खाद, बीज, कीटनाशक उचित मूल्य पर उपलब्ध है. गैर भाजपा की सरकारों में यूरिया खाद के लिये किसानों को लाठियां खानी पड़ती थी. कहा कि सरकार अन्नदाता की मुश्किलों को दूर करने, उनकी आय दो गुनी करने को प्रतिबद्ध है. अच्छा हो कि आन्दोलित किसान स्थितियोें को समझें और अपना आन्दोलन समाप्त कर दें. सरकार इस बात के लिये प्रतिबद्ध है कि कोई भी किसान असंतुष्ट न हो. आन्दोलित किसानों को विपक्षी दलों के दबाव में गुमराह नहीं होना चाहिये. तीन नये कृषि कानून किसानों के जीवन में क्रान्तिकारी बदलाव लायेंगे और उनका जीवन स्तर सुधरेगा, अवसर बढ़ेंगे, आय बढ़ेगी.
भाजपा नेता गोपेश्वर त्रिपाठी ने कहा कि संगठन के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर किसान मोर्चा जन जागरण, किसान गोष्ठी, किसान सम्पर्क अभियान आदि कार्यक्रमों के माध्यम से किसानों के बीच जाकर किसानों का भ्रम दूर कर रहे हैं. आन्दोलित किसानों को भी अपनी दृष्टि बदलनी होगी.

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से क्षेत्रीय मीडिया (Media) प्रभारी रामानन्द ‘नन्हें’ किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष अमरेश पाण्डेय, नगर अध्यक्ष अनिल कुमार पाण्डेय, अमर सोनी, उमाकान्त शुक्ल, अखण्ड पाल, दीपक गौड़, रमेश गुप्ता, बालचंद शुक्ल आदि उपस्थित रहे.

Please share this news