Tuesday , 29 September 2020

मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके भाइयों पर लगा गैंगस्टर

नई दिल्ली (New Delhi) . यूपी के गाजीपुर में मुख्तार अंसारी और उसके परिजनों पर शिकंजा कसता ही जा रहा है. करोड़ों रुपये की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने अब पत्नी और साले पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है. इस संबंध में केस शहर कोतवाली में दर्ज किया है. कार्रवाई के बाद परिजनों में हडकंप है तो शहर में चर्चाओं का दौर भी तेज हो गया. एसपी के अनुसार मुख्तार के परिजनों और करीबियों पर अभी और कई कार्रवाई होगी.

पुलिस (Police) कप्तान डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो सालों के विरुद्ध पुलिस (Police) ने गैंगेस्टर की कार्रवाई अमल में लाई गई है. इसमें मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद को नामजद किया है. मुख्तार के साथ मिलकर सभी संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है. शहर कोतवाली में एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

एसपी के अनुसार शहर कोतवाली के छावनी लाइन स्थित भूमि गाटा संख्या 162 जो कि जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेशानुसार कुर्क शुदा जमीन है, इन लोगों ने उस पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है. इसके अतिरिक्त थाना कोतवाली मौजा बवेरी में भूमि आराजी नंबर 598 कुर्क शुदा जमीन पर अवैध कब्जा किया है. इसके अलावा आरोपी सरजील रजा और अनवर शहजाद द्वारा सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्रस्तुत किए गए, जिस के संबंध में भी थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के बाद विवेचना आरोप पत्र प्रेषित किया गया है.

वही आरोपी आफसा अंसारी द्वारा सरकारी धन के गबन व अमानत में खयानत के आपराधिक कृत्य के संबंध में भी सैदपुर में मुकदमा पंजीकृत है. उपरोक्त कृत्यों पर प्रभावी कार्यवाही करते हुए गाजीपुर पुलिस (Police) ने सरजील रजा, अनवर शहजाद और आफसा अंसारी के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है.