Monday , 8 March 2021

किसानों को नहीं मिल रहा डीजल, जहां भी हैं, सड़कों को जाम कर बैठ जाएं :राकेश टिकैत

गाजियाबाद (Ghaziabad) . केंद्र सरकार (Central Government)के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने की घोषणा की है. इसी कड़ी में गाजियाबाद (Ghaziabad) में रविवार (Sunday) को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को ट्रैक्टरों में डीजल नहीं दिया जा रहा है. मुरादाबाद (Moradabad) , गाजीपुर सहित अन्य जगहों से किसानों ऐसे ही फोन आए. राकेश टिकैत का कहना है किसान जहां भी हैं, सड़कों को जाम कर बैठ जाए.

ज्ञात हो कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने दावा किया है कि गणतंत्र दिवस पर करीब 3 लाख ट्रैक्टर दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगे. उन्होंने कहा कि यूपी गेट बॉर्डर पर किसानों का जत्था लगातार आ रहा है. किसान नेता ने बताया कि आंदोलन के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए अराजकतत्वों पर खास नजर रखी जा रही है. इधर किसानों ने भी चेतावनी दे दी है कि दिल्ली पुलिस (Police) अनुमति नहीं देगी तब भी रैली निकलेगी. किसान लंबे समय से आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बना रहे हैं.

वहीं, दिल्ली पुलिस (Police) ने इस रूट पर रैली के साफ मना कर दिया है. इस पर किसान संगठनों ने ऐतराज जताया है. पंजाब (Punjab) किसान संघर्ष कमेटी के नेता सतनाम सिंह पन्नू ने कहा है कि दिल्ली पुलिस (Police) अनुमति दे या न दे आउटर रिंग रोड पर रैली निकालेंगे. उन्होंने जानकारी दी कि इस रैली का हिस्सा बनने की लिए बड़ी संख्या में किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं.

Please share this news