Sunday , 17 January 2021

ब्रिटेन में फाइजर वैक्सीन लेने के एक माह के भीतर कोरोना से संक्रमित हुआ हेल्थ वर्कर, जांच में जुटे विशेषज्ञ

लंदन . साउथ वेल्स के प्रिंसेज आफ वेल्स हॉस्पिटल ब्रिजेंड में नर्स (Nurse) के रूप में काम करने वाले डेविड लॉन्गडन फाइजर वैक्सीन लेने के एक माह के भीतर ही कोरोना से संक्रमित हो गए. डेविड के मुताबिक उन्होंने 8 दिसंबर को ही फाइजर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया था लेकिन 8 जनवरी को वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

डेविड को 5 जनवरी को फाइजर वैक्सीन का दूसरा टीका लगना था लेकिन सरकार ने नियम बदल दिया और देश की आबादी को पहला टीका जल्द से जल्द देने के चलते दूसरे टीके की तारीख को टाल दिया गया. फिलहाल डेविड की जांच की जा रही है और डॉक्टर (doctor) यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर वैक्सीन लगने के बाद भी डेविड कैसे कोरोना संक्रमित हो गए. डेविड ने कहा कि उनका संक्रमित होना ये दर्शाता है कि सकरार को फ्रंटलाइन पर काम कर रहे मेडिकल कर्मियों की कितनी चिंता है.

डेविड के मुताबिक वह लगातार कई दिनों दे इमरजेंसी (Emergency) में ड्यूटी कर रहे थे जहां काफी कोविड मरीज भर्ती थे. डेविड ने कहा कि उन्हें परिवार की चिंता है कि उनके कारण कितने और लोग इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टनर डायबिटिक हैं और इसके चलते उन्हें संक्रमण होने पर दिक्कत पेश आ सकती हैं. डेविड के मुताबिक वैक्सीन लेने के बाद मुझे पूरा भरोसा था कि मैं इस संक्रमण की चपेट से दूर हूं और मैंने घर पर ज्यादा एहतियात भी नहीं बरतीं थीं.

डेविड की हालत ठीक है और वे फिलहाल सेल्फ आइसोलेशन में डॉक्टर्स की निगरानी में हैं. डेविड के मुताबिक उन्हें सिर्फ सिरदर्द और सर्दी-जुकाम की शिकायत है. डेविड ने बताया कि उन्हें बीते तीन दिनों से थकान महसूस हो रही थी, जिसके चलते उन्होंने टेस्ट कराया और वे पॉजिटिव पाए गए.

Please share this news