Friday , 16 April 2021

डायल-100 सेवा द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य

भोपाल (Bhopal) . डायल-100 सेवा द्वारा उत्कृष्ट कार्य किए गए जिनमें ग्वालियर (Gwalior) में राघोगढ़ (गुना) से मथुरा (Mathura) जा रहे परिवार की कार मध्य रात्री में हुई खराब, डायल-100 सेवा ने सहायता कर गंतव्य के लिए रवाना किया.
दिनाँक 28-12-2020 को मध्य रात्री में राज्य स्तरीय पुलिस (Police) कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल (Bhopal) में सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर (Gwalior) के थाना पनिहार के अंतर्गत कोलार घाटी के पास कॉलर की कार का टायर फट गया हैं, कॉलर के साथ उनका परिवार हैं. पुलिस (Police) सहायता की आवश्यकता है. उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 37 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया. डायल-100 स्टाफ आरक्षक संदीप पाण्डे आरक्षक रिंकू यादव और पायलट प्रदीप शर्मा ने घटना स्थल पर पहुँचकर बताया कि राघोगढ़ (गुना) से मथुरा (Mathura) जा रहे परिवार की कार का टायर फट गया हैं. डायल-100 वाहन द्वारा कॉलर के परिवार को पनिहार टोल पर छोड़ा गया जहाँ से कॉलर दूसरे वाहन से मथुरा (Mathura) के लिए रवाना हुए.मंडला में अज्ञात कारणों से युवक ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन, डायल-100 ने युवक को अस्पताल पहुँचाकर बचाई जान.

राज्य स्तरीय पुलिस (Police) कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल (Bhopal) में सूचना प्राप्त हुई कि जिला मंडला के थाना नैनपुर के अंतर्गत सूरजपुरा गाँव में एक व्यक्ति ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया हैं. उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 15 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया. एफ.आर.व्ही. स्टाफ प्रधान आरक्षक रमाकांत और पायलेट प्रदीप येर्मा ने घटना स्थल पर पहुँचकर बताया कि अज्ञात कारणों से एक युवक ने जहरीले पदार्थ के सेवन कर लिया हैं, जिससे उसकी तबीयत खराब हो गयी हैं. डायल-100 स्टाफ द्वारा युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नैनपुर पहुँचाया गया. अग्रिम कार्यवाही थाने द्वारा की जा रहीं हैं.

सीधी में अनियंत्रित होकर पलटा तूफान वाहन, डायल-100 सेवा ने घायलों को पहुँचाया अस्पताल

राज्य स्तरीय पुलिस (Police) कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल (Bhopal) में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सीधी के थाना रामपुर नैकिन क्षेत्र के अंतर्गत भैंसरहा गाँव के पास एक तूफान वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है जिसमे 06 व्यक्ति घायल हैं, घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस (Police) सहायता चाहिए. उक्त सूचना प्राप्ति पर राज्य स्तरीय पुलिस (Police) कंट्रोल रूम द्वारा जिला पुलिस (Police) कंट्रोल रूम सीधी, थाना रामपुर नैकिन तथा डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 05 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया. डायल 100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक 493 नंदकिशोर मीणा और पायलेट अल्केश शर्मा ने घटनास्थल पर पहुँचकर बताया कि एक तूफान वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया था, जिसमे 06 व्यक्ति घायल थे. डायल-100 एफआरवी द्वारा सभी घायलों को उपचार हेतु शासकीय अस्पताल रामपुर नैकिन पहुँचाया गया. डायल-100 सेवा की तत्परता से सभी घायलों को समय से उपचार मिला. मंदसौर में वन्य जीव की सहायक बनी डायल-100, कुएं में गिरी नील गाय को ग्रामीणों और वन विभाग की मदद से बाहर निकाला.

राज्य स्तरीय पुलिस (Police) कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल (Bhopal) में सूचना प्राप्त हुई कि जिला मंदसौर के थाना नाहरगढ़ के अंतर्गत फतेगढ़ गाँव में एक नील गाय कुएं में गिर गयी हैं. उक्त सूचना प्राप्ति पर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 16 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया एवं वन विभाग को भी सूचित किया गया. एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक नन्दकिशोर और पायलेट रविराज सिंह ने घटनास्थल पर पहुँचकर बताया कि एक नील गाय फतेगढ़ गाँव में गहरे कुएं में गिर गयी हैं. डायल-100 स्टाफ द्वारा ग्रामीणों और वन विभाग की टीम की मदद से नील गाय को सुरक्षित बाहर निकाला गया. आपातकाल मे वन्य जीवों की सुरक्षा तथा सहायता के प्रति डायल 100 सेवा का यह कार्य सराहनीय है.
सिवनी में दो मोटरसाइकिल की आपसी भिड़ंत में घायल हुये व्यक्ति को डायल-100 सेवा ने पहुँचाया अस्पताल
राज्य स्तरीय पुलिस (Police) कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल (Bhopal) में सूचना प्राप्त हुई कि जिला सिवनी के थाना लखनादोन क्षेत्र के अंतर्गत पूर्वा रैयत गाँव के पास दो मोटर साइकिल का एक्सिडेंट हो गया है जिसमे 01 व्यक्ति गंभीर घायल हैं, घायल अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस (Police) सहायता चाहिए. उक्त सूचना प्राप्ति पर राज्य स्तरीय पुलिस (Police) कंट्रोल रूम द्वारा जिला पुलिस (Police) कंट्रोल रूम सिवनी, थाना लखनादोन तथा डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र. 09 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया. डायल 100 एफ.आर.व्ही. स्टाफ आरक्षक 215 अतीश और पायलेट वेद कुमार ने घटनास्थल पूर्वा रैयत गाँव पर पहुँचकर बताया कि दो मोटर साइकिल आपस में टकरा गई थी, जिसमे 01 व्यक्ति गंभीर घायल हो गया था. डायल-100 एफआरवी द्वारा घायल को उपचार हेतु शासकीय अस्पताल लखनादोन पहुँचाया गया. डायल-100 सेवा की तत्परता से घायल को समय से उपचार मिला.

Please share this news