Friday , 14 May 2021

मुख्य मार्गों पर अभी भी है अतिक्रमण

जुन्नारदेव . प्रदेश सरकार द्वारा एंटी भू माफिया के तहत जिले में अतिक्रमण हटाने की मुहिम प्रारंभ की गई है. प्रशासन कार्रवाई कर रहा है लेकिन जहां वास्तव में अतिक्रमण है और सरकारी जमीनों को घेर कर आम रास्तों पर कब्जा जमाया हुआ है उनके खिलाफ कार्यवाही करने की मांग जनता कर रही है. रविवार (Sunday) को फिर इसी के के तहत जुन्नारदेव अनुविभागीय दंडाधिकारी राजस्व एवं तहसीलदार,एसडीओपी पुलिस (Police) की उपस्थिति में फिर अतिक्रमण हटाए गए लेकिन जुन्नारदेव मुख्य मार्ग से लेकर ग्राम पंचायत दातला, डूंगरिया,नीमढाना, दमुआ

सड़क के दोनों ओर अवैध अतिक्रम अभी भी बने हुए हैं.अवैध कब्जों अतिक्रमण की शिकायत के बाद भी प्रशासन स्तर पर समयबद्ध रूप से प्रभावी कार्यवाही होने की बात जनता कर रही है. लोगों का कहना है कि कार्यवाही की संख्या बढ़ाकर औपचारिकता न की जाए. ऐसे में भू माफियाओं में कब्जों की प्रवृत्तियों को बढ़ावा मिल रहा है. कई प्रकरण में स्थानीय प्रशासन को अवैध कब्जों की सूचना देने के बाद भी किसी भी किस्म की कार्यवाही ना किया जाना लोगों केबीच चर्चा का विषय बना हुआ है. राजनीतिक संरक्षण प्राप्त भू माफायाओं को चिन्हित कर कार्यवाही किए जाने की मांग क्षेत्र की जनता ने प्रशासन से की है.

नेशनल वेबीनार आज

शासकीय स्वशासी पीजी कॉलेज के अंग्रेजी विभाग की आनलाइन कार्यशाला आज होगी. उच्च शिक्षा विभाग की रूसा परियोजना और आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के तत्वाधान में एक दिवसीय नेशनल वेबिनार हो रहा है. प्राचार्य डॉ अमिताभ पांडे, संयोजक डॉ दीप्ति जैन तथा आयोजन सचिव डॉ पीएन सनेसर ने बताया कि अंग्रेजी विभाग में अकादमिक व शोध गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सुबह 11बजे से यह वेबीनार शुरू होगा. इसमें मरिसोर्स पर्सन के रूप में अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त प्राध्यापक डॉ. जीएस गौतम विभागाध्यक्ष उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान भोपाल (Bhopal) तथा कम्युनिकेशन स्किल ग्रेजुएट स्कूल ऑफ टेक्नोलॉजी मुम्बई (Mumbai) से डॉ आरबी भिसे उपस्थित रहेंगे. चाँद महाविद्यालय के डॉ अमरसिंह वेबिनार के प्रतिवेदक के रूप में अपने विचार रखेंगे. इस वेबिनार में अभी तक देश के विभिन्न राज्यों से 250 से ज्यादा प्राध्यापक व शोधार्थी पंजीयन कर चुके है.

आरोग्य केंद्र में महिला कार्यकर्ताओं की हई बैठक

पारडसिंगा ग्राम के आरोग्य केंद्र में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं एएनयम की संयुक्त रिपोर्टिंग मीटिंग का आयोजन किया गया. बैठक में तीनों विभागों की मैदानी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए काम सर्वे और काम की रिपोटिंग का मिलान किया गया.

इस अवसर पर एवं एएनएम ललिता पटेल, एमपीडब्ल्यू कैलाश सोमकुवर, दिलीप असोलकर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पूजा इंगले,प्रमिला निकोसे, पुष्पा बागड़े, आशा कार्यकर्ता सरिता बाबल,माया गोहत्रे,कल्पना वाडेकर,हेमलता सौलाखें आदि उपस्थित थीं.

Please share this news