Thursday , 15 April 2021

झुग्गीवासी महिला को 13 हजार का बिजली बिल!

भोपाल (Bhopal) . राजधानी में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. झुग्गी बस्‍ती में रहने वाली एक महिला का बिजली का बिल 13 हजार से ज्यादा आया है. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के दखल के बाद इसमें सुधार किया गया और महिला को 212 रुपये का संशोधित बिजली बिल दिया गया.

 electricity-bill-problem

भीम नगर की झुग्गियों में रहने वाली निर्मला बाई के पास 13 हजार से ज्यादा का बिजली बिल आया था. इतनी बड़ी राशि का बिल देखकर निर्मला बाई का माथा ठनका और उन्होंने सीधे ऊर्जा मंत्री के बंगले पहुंचकर इसकी शिकायत की.

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बिजली का बिल देखकर हैरान रह गए और सीधे महिला को अपनी कार में बैठाकर उसकी झुग्गी पहुंच गए. इसके बाद कॉल कर बिजली विभाग के अफसरों और कर्मचारियों को बुलवाया गया.

उन्‍होंने देखा कि महिला जिस झुग्गी में रहती है वहां न टीवी है, न फ्रिज और कूलर है. रोशनी के नाम पर केवल एक बल्ब है. महिला ने मंत्री को बताया कि दो महीने पहले ही उनके घर मे बिजली का नया मीटर लगा है और ज्यादा खपत वाला कोई उपकरण ना होने के बावजूद ज्यादा बिल आया है.

मंत्री के कहने पर बिजली कर्मचारियों ने बिजली मीटर की जांच की तो पाया कि खपत के मुताबिक निर्मला बाई का बिजली बिल सिर्फ 212 रुपए बनता है. इसके बाद महिला को हाथों हाथ 212 रुपये का संशोधित बिजली बिल दिया गया.

बिजली मंत्री ने इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि लोगों की समस्याओं का जल्द निराकरण किया जाए जिससे उन्हें बार-बार बिजली कार्यालय के चक्कर ना काटने पड़े और बिजली मीटर की अच्छी से जांच के बाद ही बिल दिए जाएं नहीं तो इससे विभाग की ही बदनामी होती है.


Please share this news