Friday , 26 February 2021

धोनी ने हार के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार बताया


अबुधाबी . चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स (केकेआर) के हाथों मिली हार के लिए अपने टीम की खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार बताया है. इस मैच में सीएसके को केवल 10 रनों के मामूली अंतर से हार झेलनी पड़ी. इससे पहले केकेआर ने सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के 81 रनों की शानदार पारी से 167 रन बनाए जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके की टीम 157 रनों पर ही आउट हो गयी.

इस मैच में सीएसके शुरुआत में अच्छी हालत में थी और उसने 10 ओवर में एक विकेट पर 90 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी पर केकेआर की ओर से स्पिनर सुनील नरेन, वरूण चक्रवर्ती और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने आखिरी 10 ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर मैच का रुख पलट दिया.

धोनी ने कहा, ‘बीच के ओवरों में उन्होंने दो या तीन ओवर काफी अच्छे फेंके. हमने इस दौरान अपने विकेट खो दिये. अगर इस दौरान हमारी बल्लेबाजी बेहतर होती तो परिणाम अलग होगा. शुरुआत में हमने नई गेंद से काफी रन दे दिए थे. कर्ण शर्मा ने काफी अच्छी गेंदबाज की पर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये.’.
उन्होंने कहा, ‘अंतिम ओवरों में अगर आखिरी ओवर को छोड़ दिया जाए तो हम बाउंड्री नहीं लगा पाए जबकि ऐसी स्थिति में बेहतर करना होता है. अगर कोई छोटी गेंद कर रहा है तो आपको बाउंड्री लगाने के नये तरीके तलाशने होंगे.’ वहीं दूसरे आरे केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जीत के बाद अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभाई.

Please share this news